यह ख़बर 05 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नेशनल हेराल्ड केस की सुनवाई आज, एनडीटीवी से जेटली बोले, पहली नजर में केस मजबूत है

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली हाईकोर्ट में नेशनल हेराल्ड मामले की आज सुनवाई होनी है। इस केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत छह कांग्रेस नेताओं को आरोपी बनाया गया है।
 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव राहुल गांधी ने पटियाला हाउस कोर्ट के उस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की है जिसमें नेशनल हेराल्ड की करोड़ों रुपये की संपत्ति हड़पने के मामले में उन्हें सम्मन भेजा गया है।

कोर्ट ने उन्हें 7 अगस्त को पेश होने के आदेश दिए हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है और इस केस को खारिज करने की मांग की है।

बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आरोप लगाया था कि इन लोगों ने साजिश रचते हुए नेशनल हेराल्ड की करीब पांच हजार करोड़ की संपत्ति सिर्फ 50 लाख रुपये देकर हड़प ली।

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल को मिले समन को कांग्रेस राजनीति से प्रेरित बता रही है जबकि बीजेपी का मानना है कि इस मामले में पहली नजर में आरोपों में सच्चाई नज़र आती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनडीटीवी से खास बातचीत में वित्तमंत्री अरुण जेटली ने साफ किया कि इस मामले का राजीनित से कोई लेना-देना नहीं है। जेटली ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस को कोर्ट और आयकर विभाग दोनों को इस बात का जवाब देना होगा कि जिन पैसे पर आयकर में छूट मिली हो उन पैसों का इस्तेमाल एक ऐसी कंपनी को बनाने में कैसे किया जा सकता है जो रेंट से पैसे कमाती हो।