उप्र : मारे गए NIA अफसर को करीब 20 गोलियां लगी, योजनाबद्ध हमले की शंका

उप्र : मारे गए NIA अफसर को करीब 20 गोलियां लगी, योजनाबद्ध हमले की शंका

एनआईए अफसर तनज़िल अहमद (फाइल फोटो)

बिजनौर:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अफसर मोहम्मद तनज़िल अहमद की हत्या को एजेंसियों द्वारा योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला बताया जा रहा है। यह वारदात उत्तरप्रदेश के बिजनौर की है जहां शनिवार रात तनज़िल अपनी पत्नी फरज़ाना और दोनों बच्चों के साथ अपनी भांजी की शादी से वापिस लौट रहे थे। यूपी पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि वह हमले के पीछे की सभी मुमकिन वजहों की जांच में लगे हैं और हत्या में किसी तरह के आतंकी लिंक की शंका को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा
यूपी के अतिरिक्त डीजी दलजीत चौधरी ने बताया 'कुछ कहा नहीं जा सकता। इस जिले में एक गंभीर अपराध हुआ है और हम उसे सीरियसली ले रहे हैं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और असल माजरा जल्द ही सामने आ जाएगा।'
चौधरी ने कहा कि हमले के तुरंत बाद राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है। अपनी बात पूरी करते हुए चौधरी ने कहा 'हम अपराधी को ढूंढने में और यह पता लगाने में जुटे हैं कि हत्या के पीछे की वजह क्या थी। फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई हैं। हम यह भी पता कर रहे हैं कि जिस 9 एमएम पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया है, वह देसी थी या फैक्ट्री की बनी हुई। निश्चित तौर पर यह एक योजनाबद्ध हमला था, कोई डकैती नहीं।'

एनआईए में डिप्टी एसपी अहमद अपनी वैगन आर कार में थे जब कुछ अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने उन्हें और उनकी पत्नी को गोली मार दी। दोनों बच्चे सुरक्षित हैं और बताया जा रहा है कि हमले के दौरान तनज़िल ने उनसे कार के नीचे छुप जाने के लिए कहा था। हमले के बाद तनज़िल तो बच नहीं पाए लेकिन उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हैं और नोएडा के अस्पताल में भर्ती हैं।

किसी से दुश्मनी नहीं
तनज़िल के भाई रग़हीब अहमद के मुताबिक उनके भाई को करीब 21 बार गोली मारी गई है और फरज़ाना को चार गोलियां लगी हैं। रग़हीब ने यह भी बताया कि उनके भाई की किसी से दुश्मनी नहीं थी और वह काफी खुशमिज़ाज इंसान थे। इस बीच एनआईए और एटीएस की टीम मुरादाबाद अस्पताल पहुंच चुकी है जहां अफसर के शव को रखा गया है। मुरादाबाद के एसएचओ राजकुमार से मिली जानकारी के मुताबिक तनज़िल अपनी भांजी की शादी से वापिस लौट रहे थे जब सहसपुर जिले के पास उन्हें और उनकी पत्नी को गोली मार दी गई।

वहीं एनआईए के आईजी संजीव कुमार सिंह ने साफ किया है कि तनज़िल पठानकोट हमले की जांच नहीं कर रहे थे। सिंह ने यह भी बताया कि तनज़िल पर हमला काफी योजनाबद्ध तरीके से किया गया लगता है और यूपी पुलिस समेत कई एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं। आईजी ने बताया कि शाम तक तनज़िल के शव को दिल्ली लाया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी से भी)