यह ख़बर 15 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दि्ल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई ने एबीवीपी को हराया

खास बातें

  • कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेन्ट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव में शीर्ष तीन पदों- अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पर जीत दर्ज कर ली।
नई दिल्ली:

कांग्रेस की छात्र शाखा नेशनल स्टूडेन्ट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव में शीर्ष तीन पदों- अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पर जीत दर्ज कर ली।

एनएसयूआई के अरुण हुड्डा ने अध्यक्ष पद पर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अंकित धनंजय चौधरी को 5,465 मतों से हराया। चौधरी के 12,156 मतों की तुलना में हुड्डा को 17,621 मत मिले।

एनएसयूआई के वरुण खारी ने एबीवीपी के गौरव चौधरी को हराकर उपाध्यक्ष पद पर तथा वरुण चौधरी ने एबीवीपी की रीतू राणा को हराकर सचिव पद पर कब्जा किया। संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई की रवीना चौधरी और एबीवीपी के विशू बसोया को बराबर मत मिले।

चुनाव शुक्रवार को हुआ था जिसमें 40 प्रतिशत मतदान हुआ था। गत वर्ष एबीवीपी ने छात्र संघ के चुनाव में तीन पद जीते थे। अध्यक्ष पद एनएसयूआई के खाते में गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एबीवीपी ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। एनएसयूआई प्रवक्त अमरीश पांडेय ने कहा, यह दिल्ली विश्वविद्यालय में भगवा पार्टी का सफाया है।