कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों का चक्का जाम, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर डटे आंदोलनकारी, 13 जोड़ी ट्रेनें टर्मिनेट

अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी द्वारा रेल रोको आंदोलन का आज दूसरा दिन है. कमेटी ने किसान बिल के विरोध में 24 से 26 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन चलाया है.

खास बातें

  • कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों का भारत बंद, चक्का जाम
  • पंजाब में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे, 13 जोड़ी ट्रेनें टर्मिनेट
  • किसान संगठनों को कांग्रेस, RJD, SP, AAP अकाली दल का समर्थन
अमृतसर/चंडीगढ़:

कृषि बिल (Farmers Bills) के खिलाफ देशभर के किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है. पंजाब-हरियाणा में भी किसान पिछले कई दिनों से कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठन इस बंद में शामिल हैं. किसान संगठनों को कांग्रेस, राजद, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, आप, टीएमसी समेत कई राजनीतिक दलों का समर्थन मिला है. पंजाब के किसान कल (गुरुवार, 24 सितंबर) से ही तीन दिनों के रेल रोको आंदोलन पर हैं. वहां किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

देशव्यापी बंद को देखते हुए पंजाब के लुधियाना के लाडोवाल टॉल प्लाजा पर पुलिस प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए हैं. वहां अतिरिक्त बल की तैनाती की गई है ताकि किसी अनहोनी से निपटा जा सके. लुधियाना पुलिस प्रशासन ने कहा है कि किसान नेताओं ने शांतिपूर्ण आंदोलन का भरोसा दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किसानों से अपील की है कि वो राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखें और आंदोलन के दौरान भी सामाजिक दूरी का ख्याल रखें.

इधर, अमृतसर में किसान मजदूर संघर्ष कमेटी द्वारा रेल रोको आंदोलन का आज दूसरा दिन है. कमेटी ने किसान बिल के विरोध में 24 से 26 सितंबर तक रेल रोको आंदोलन चलाया है. किसान रेलवे ट्रैक पर टेंट गाड़कर बैठे हुए हैं.

किसानों के 'भारत बंद' के समर्थन में उतरे पंजाबी सितारे, दिलजीत दोसांझ सहित इन कलाकारों ने किया ये पोस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेलवे ने किसान आंदोलन को देखते हुए ऐहतियातन 13 जोड़ी ट्रेनों को गंतव्य पर पहुंचने से पहले ही टर्मिनेट कर दिया है. इसके अलावा 14 ट्रेनें कैंसल की गई हैं. रेलवे ने पंजाब से होकर गुररने वाली ट्रेनों का परिचालन फिलहाल रोक दिया है.
 

वीडियो: आज देशभर में किसानों ने बुलाया 'भारत बंद'