NDTV Khabar

नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह की पहल: खत्म हुई फूलों का गुलदस्ता देने की परंपरा, सभी को एक जैसा खाना-पीना

नव नियुक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने दूरगामी पहल करते हुए सहायक संस्कृति पर लगाम लगाने, कुछ औपचारिक प्रथाओं को सीमित करने और विभिन्न रैंकों के बीच समानता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक दिशा निर्देश जारी किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह की पहल: खत्म हुई फूलों का गुलदस्ता देने की परंपरा, सभी को एक जैसा खाना-पीना

नव नियुक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह

नई दिल्ली:

नव नियुक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने दूरगामी पहल करते हुए सहायक संस्कृति पर लगाम लगाने, कुछ औपचारिक प्रथाओं को सीमित करने और विभिन्न रैंकों के बीच समानता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक दिशा निर्देश जारी किए हैं. अधिकारियों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इन दिशा निर्देशों में आधिकारिक कार्यक्रमों में नौसैन्य कर्मियों की सभी रैंक में एक जैसा भोजन, पेय पदार्थ और कटलरी होने, नौसेना प्रमुख के लिए कई गाड़ियों के काफिले को तैयार रखने के प्रावधान को हटाने और फूलों का गुलदस्ते देने की परंपरा को कम करना शामिल है. 

एस जयशंकर और रामविलास पासवान को मोदी सरकार यहां से बना सकती है राज्यसभा प्रत्याशी

उन्होंने बताया कि दिशा निर्देशों को तत्काल प्रभाव से लागू किया जा रहा है. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘जूनियर अधिकारियों को अनुशासित रहने और सम्मानपूर्वक व्यवहार करने न कि अधीन व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. जलपान और भोजन सादा रहेगा तथा आडंबर के बगैर होगा.'' 


ममता बनर्जी के भतीजे ने बीजेपी के नए नारे पर कसा तंज, कहा- कम हो गई राम की टीआरपी

टिप्पणियां

नौसेना प्रमुख ने ये भी निर्देश दिए हैं कि गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत के लिए महिलाओं और बच्चों को खड़ा ना किया जाए. एडमिरल सिंह ने नौसेना के 24वें प्रमुख के तौर पर 31 मई को कार्यभार संभाला था. 

(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement