नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह की पहल: खत्म हुई फूलों का गुलदस्ता देने की परंपरा, सभी को एक जैसा खाना-पीना

नव नियुक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने दूरगामी पहल करते हुए सहायक संस्कृति पर लगाम लगाने, कुछ औपचारिक प्रथाओं को सीमित करने और विभिन्न रैंकों के बीच समानता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक दिशा निर्देश जारी किए हैं.

नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह की पहल: खत्म हुई फूलों का गुलदस्ता देने की परंपरा, सभी को एक जैसा खाना-पीना

नव नियुक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह

नई दिल्ली:

नव नियुक्त नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने दूरगामी पहल करते हुए सहायक संस्कृति पर लगाम लगाने, कुछ औपचारिक प्रथाओं को सीमित करने और विभिन्न रैंकों के बीच समानता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक दिशा निर्देश जारी किए हैं. अधिकारियों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इन दिशा निर्देशों में आधिकारिक कार्यक्रमों में नौसैन्य कर्मियों की सभी रैंक में एक जैसा भोजन, पेय पदार्थ और कटलरी होने, नौसेना प्रमुख के लिए कई गाड़ियों के काफिले को तैयार रखने के प्रावधान को हटाने और फूलों का गुलदस्ते देने की परंपरा को कम करना शामिल है. 

एस जयशंकर और रामविलास पासवान को मोदी सरकार यहां से बना सकती है राज्यसभा प्रत्याशी

उन्होंने बताया कि दिशा निर्देशों को तत्काल प्रभाव से लागू किया जा रहा है. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘जूनियर अधिकारियों को अनुशासित रहने और सम्मानपूर्वक व्यवहार करने न कि अधीन व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. जलपान और भोजन सादा रहेगा तथा आडंबर के बगैर होगा.'' 

ममता बनर्जी के भतीजे ने बीजेपी के नए नारे पर कसा तंज, कहा- कम हो गई राम की टीआरपी

Newsbeep

नौसेना प्रमुख ने ये भी निर्देश दिए हैं कि गणमान्य व्यक्तियों के स्वागत के लिए महिलाओं और बच्चों को खड़ा ना किया जाए. एडमिरल सिंह ने नौसेना के 24वें प्रमुख के तौर पर 31 मई को कार्यभार संभाला था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से)