NDTV Khabar

नवीन पटनायक ने ओडिशा में 120 से ज्यादा सीटें जीतने के शाह के दावे की खिल्ली उड़ाई

पटनायक ने यह भी कहा कि सरकार ने कभी भी पश्चिमी जिलों की उपेक्षा नहीं की है जैसा शाह ने आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नवीन पटनायक ने ओडिशा में 120 से ज्यादा सीटें जीतने के शाह के दावे की खिल्ली उड़ाई

(फाइल फोटो)

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भाजपा प्रमुख अमित शाह के अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में 120 से ज्यादा सीटें जीतने के दावे की शुक्रवार को खिल्ली उड़ाई. पटनायक ने यह भी कहा कि सरकार ने कभी भी पश्चिमी जिलों की उपेक्षा नहीं की है जैसा शाह ने आरोप लगाया है. बीजू जनता दल(बीजद) प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘राज्य सरकार ने कभी भी पश्चिमी ओडिशा के जिलों की उपेक्षा नहीं की है. जैसा कि आप देख सकते हैं कि हम उस क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए काम कर रहे हैं.’ बोलंगीर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया था कि बीजद सरकार ओडिशा के पश्चिमी जिलों की उपेक्षा कर रही है.

शाह ने कहा था, ‘नवीन पटनायक ने पश्चिमी क्षेत्र के लिए सौतेली मां का रवैया अपनाया है. समूचे राज्य में सिंचाई के तहत आने वाला क्षेत्र 33 प्रतिशत है जो पश्चिमी क्षेत्र में सिर्फ 11 फीसदी है.

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने नवीन पटनायक पर अपराधियों का साथ देने का लगाया आरोप 

यह दिखाता है कि नवीन बाबू ने पश्चिमी जिलों से न्याय नहीं किया है.’ भाजपा की पश्चिमी ओडिशा में मजबूत मौजूदगी है. पटनायक ने शाह के इस दावे की खिल्ली उड़ाई कि भाजपा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में 147 सीटों में से 120 सीटें जीत लेगी. मुख्यमंत्री ने हंसते हुए कहा, ‘मेरे ख्याल से यह(शाह का दावा) बहुत बहुत ज्यादा है. मुझे उनके दावे में कोई आधार नहीं दिखता है.’ अपनी ओडिशा यात्रा के पहले दिन चार अप्रैल को शाह ने राज्य में 120 से ज्यादा सीटें जीतने के भाजपा के लक्ष्य का जिक्र नहीं किया. भाजपा प्रमुख ने पिछले साल सितंबर में राज्य की अपनी यात्रा के दौरान ‘120 से ज्यादा’ सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया था.

टिप्पणियां
VIDEO : मोदी सरकार को समर्थन देंगे नवीन पटनायक?​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement