NDTV Khabar

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने बदला नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग, स्थानीय निकाय की जगह मिला यह मंत्रालय

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का विभाग बदल दिया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने बदला नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग, स्थानीय निकाय की जगह मिला यह मंत्रालय

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का विभाग बदला.

खास बातें

  1. अमरिंदर सिंह ने सिद्धू का बदला विभाग
  2. स्थानीय निकाय के बदले मिला ऊर्जा मंत्रालय
  3. अमरिंदर कैबिनेट में कई और फेरबदल
नई दिल्ली:

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का विभाग बदल दिया है. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने आज अपने कैबिनेट में कई फेरबदल किए. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से स्थानीय निकाय विभाग लेकर उन्हें ऊर्जा मंत्री बनाया है. बता दें कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने चार मंत्रियों को छोड़कर, सभी राज्य मंत्रियों के विभागों में कुछ न कुछ बदलाव किया है.


बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज हुई पंजाब कैबिनेट की मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे. लोकसभा चुनावों के बाद यह पहली कैबिनेट की मीटिंग थी. मीटिंग में शामिल न होने की वजह पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच के मतभेद है. यह दूसरी बार है जब सिद्धू, सीएम द्वारा बुलाई गई मीटिंग से गायब रहे. वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कैबिनेट की मीटिंग में ना पहुंचने पर सफाई दी थी.

उन्होंने कहा, 'मैं पूरा सच बोल रहा हूं, सीएम आधा सच बोल रहे हैं. मेरा प्रदर्शन हमेशा से अच्छा है. हर प्रोफेशन में मैंने अच्छा काम किया. मेरे विभाग को क्यों निशाना बनाया गया? मुझे हल्के में नहीं लिया जा सकता. मैं जो बात कर रहा हूं वो एक दम ठीक कर रहा हूं.  कांग्रेस की जीत में मेरे पोर्टफोलियो ने अहम भूमिका अदा की है.' पिछले महीने भी सिद्धू उस मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे जिसमें सभी विधायक, कैबिनेट मंत्री और नवनिर्वाचित सांसद थे. यह मीटिंग भी सीएम अमरिंदर सिंह ने बुलाई थी. पंजाब में कैबिनेट के दोबारा गठन होने की संभावना है और सीएम अमरिंदर ने यह संकेत दिए हैं कि सिद्धू अपना वर्तमान पोर्टफोलियो खो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: सिद्धू ने शायराने अंदाज में फिर किया ट्वीट, लिखा- 'सितम करते हैं वो, खुदा जाने खता क्या है...'

टिप्पणियां

बता दें कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद जब कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी था तब भी सिद्धू ने शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी थी. सिद्धू ने ट्वीट कर कहा था, 'गिरते हैं शहसवार ही मैदान-ए-जंग में, वो तिफ़्ल क्या गिरे, जो घुटनों के बल चले'. आपको बता दें कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच भी टकराव जारी है. कैप्टन ने जहां सिद्धू से उनका विभाग छीनने का ऐलान कर दिया था, वहीं सिद्धू ने अपने कामकाज को लेकर सफाई दी थी और साथ में कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि उनको पार्टी (Congress) के लोगों से गालियां दिलाई जा रही हैं लेकिन वे इस पर भी चुप हैं. 

VIDEO: सिद्धू के खिलाफ कैप्टन का डॉजियर तैयार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement