अभी मिटा नहीं क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू का बीजेपी प्रेम!

अभी मिटा नहीं क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू का बीजेपी प्रेम!

बीजेपी छोड़ने के बाद मीडिया से मुखातिब नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू किसके हैं, आम आदमी पार्टी के, कांग्रेस के या फिर बीजेपी के... देश की राजनीति में आज इससे बड़ा सवाल जैसे कुछ और नहीं रह गया है. एक महीने पहले सिद्धू ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इसके साथ यह माना जाने लगा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को भी छोड़ दिया है (आधिकारिक रूप से अभी तक पार्टी सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है). तभी से यह कयास लगाए जाने लगे थे कि वह आम आदमी पार्टी में जाने वाले हैं और बात अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी की घोषणा को लेकर कहीं अटक रही है. यह बात आप के सूत्र बता रहे हैं.

इस बीच, सिद्धू की आप में जाने की बात जहां अटकी वहीं कांग्रेस पार्टी ने उन पर डोरे डालने शुरू कर दिए. कांग्रेस पार्टी को संसद में अपनी एक सीट और बढ़ाने का जैसे मौका मिल गया. वैसे राजनीति के जानकार मानते हैं कि सिद्धू के कांग्रेस में जाने के आसार बहुत कम हैं, क्योंकि कांग्रेस के सीएम पद के दावेदार कैप्टन अमरिंदर सिंह की वजह से उनके जीवन में कई मुश्किलें आईं थीं।

खैर सिद्धू किसी भी पार्टी में शामिल हों, उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर जहां एक ओर अटकलों का बाजार गर्म है वहीं, ऐसा क्यों लग रहा है कि उनका बीजेपी का प्रेम अभी कम नहीं हुआ है.
 

(नवजोत सिंह सिद्धू की वेबसाइट पर अभी भी बीजेपी में हैं सिद्धू)


हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि सिद्धू की अपनी वेबसाइट http://www.sherryontopp.com/ में वे अभी भी बीजेपी के सदस्य हैं. बता दें कि बीजेपी ने 2014 में सिद्धू को टिकट नहीं दिया था और अमृतसर सीट से बीजेपी नेता अरुण जेटली ने चुनाव लड़ा था और वह चुनाव हार गए थे. तभी से उनकी नाराजगी पार्टी से बढ़ गई थी और अंतत: पिछले महीने यह बात सामने आई.
 
(बतौर राजनेता सिद्धू ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर साझा कर रखी है)

अपनी वेबसाइट पर सिद्धू ने बतौर 'राजनेता' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर भी साझा कर रखी है. तस्वीर किस कार्यक्रम की है यह तो साफ नहीं है, लेकिन मोदी के प्रति उनका सम्मान इस तस्वीर से दिखाई देता है.
 
(नवजोत सिंह सिद्धू की वेबसाइट पर सेक्युलर सिद्धू)

साइट पर सिद्धू ने एक मंदिर में प्रार्थना करने की तस्वीर भी डाली हुई है जिसके नीचे फोटो कैप्शन दिया गया है... 'सेक्युलर सिद्धू'.
 
(बीजेपी को समर्पित सिद्धू की तस्वीर)

इतना ही नहीं नवजोत सिंह सिद्धू की वेबसाइट पर एक तस्वीर वह भी साझा की गई है जिसमें लिखा है 'डिवोटेड टू हिज पार्टी' यानी पार्टी के लिए पूरी तरह समर्पित...
 
(नवजोत सिंह सिद्धू का आधिकारिक ट्विटर पेज, जहां उनकी वेबसाइट का लिंक दिया गया है )

बता दें कि सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस साइट का लिंक दिया गया है और ट्विटर पर सिद्धू ने 10 जुलाई के बाद से कोई ट्वीट नहीं किया है क्योंकि, यह सिद्धू भी जानते थे कि उनके बीजेपी (छोड़ने) के बाद और नई पार्टी (पहले आप और अब कांग्रेस भी) में जाने तक तमाम सवाल उनके चाहने वालों के मन में चलते रहेंगे जिनके जवाब वह बिना किसी निर्णय पर जाने के पहले दे नहीं पाएंगे. पिछले महीने की 18 तारीख को नवजोत सिंह सिद्धू ने (बीजेपी के साथ) राज्यसभा के सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था.
 
बात राजनीतिक हल्कों की
क्रिकेट के बाद राजनीति, फिर बतौर कमेंटेटर और अब टीवी एक टीवी पर्सनालिटी के तौर पर सिद्धू काफी लोकप्रिय हैं. बीजेपी में सिद्धू का काफी बड़ा कद रहा है. पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2014 में अमृतसर सीट अरुण जेटली को जब दी तभी यह साफ कर दिया था कि उन्हें राज्यसभा में भेजा जाएगा. पार्टी इस बात से नाराज है कि सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया और उल्टे पार्टी पर पंजाब से दूर रहने का आरोप लगाया. सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी का कहना है पार्टी उन्हें नहीं निकालेगी, सिद्धू चाहें तो पार्टी छोड़ सकते हैं... पार्टी का कहना है कि अगर सिद्धू को पंजाब से दूर ही रखना होता तो राज्यसभा में उन्हें भेजा ही नहीं जाता. गौरतलब है कि सिद्धू ने राज्यसभा की सदस्यता लेने के तीन महीने के भीतर ही इस्तीफा दे दिया. वहीं, पंजाब के बीजेपी नेता विजय सांपला गुरुवार को एनडीटीवी से कहा कि वह अभी भी बीजेपी में हैं.

उधर, आप पार्टी में अब उनके जाने के आसार कम हो गए हैं. पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि वह पार्टी में शामिल हो न हों लेकिन उनके लिए सम्मान बरकरार रहेगा. इस बात का यही आशय निकाला जा रहा है कि आप पार्टी में सिद्धू की दाल नहीं गलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com