NDTV Khabar

एक बार फिर पाकिस्तान जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर समारोह के लिए इमरान सरकार ने भेजा न्योता

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक बार फिर पाकिस्तान जा सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, करतारपुर कॉरिडोर समारोह के लिए इमरान सरकार ने भेजा न्योता

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं. करतारपुर कॉरिडोर समारोह में पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर से इमरान खान की सरकार ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा है. पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत के पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर बॉर्डर गलियारा समारोह में भाग लेने के लिए यहां आ सकते हैं. शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. 

करतारपुर गलियारे पर जब नवजोत सिंह सिद्धू ने की केंद्र सरकार की तारीफ, विदेश मंत्री को लिखा पत्र

प्रधानमंत्री इमरान खान 28 नवम्बर को इस सुविधा का शुभारंभ करेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू की यह इस साल पाकिस्तान की दूसरी यात्रा होगी. इतना ही नहीं, नवजोत सिंह सिद्धू ने स्थानीय मीडिया को बताया कि 28 नवम्बर को होने वाले समारोह में उन्हें खान का निमंत्रण पाकर प्रसन्नता हुई है. बता दें कि इससे पहले इसी साल नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे, जिसके ऊपर काफी विवाद हुआ था. 

करतारपुर कॉरिडोर को मिली मंजूरी, अपने खर्च से बनाएगी केंद्र सरकार, दरबार साहिब जा सकेंगे सिख श्रद्धालु

अगले साल यानी 2019 को पाकिस्तान सरकार करतारपुर कॉरिडोर को खोल देगी. बाबा गुरू नानक देव की 550वीं सालगिरह पर ये कॉरिडोर भारत पाकिस्तान की जनता के लिए खोला जाएगा. पाकिस्तान सरकार ने इसकी सहमति दे दी है. 28 नवंबर 2018 को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान के हिस्से का शिलान्यास करेंगे. यह जानकारी पाकिस्तान सरकार ने दी है.

वहीं, पाक सरकार की इस घोषणा का पीएम मोदी ने स्वागत किया और कहा कि- किसने सोचा था कि बर्लिन की दीवार गिर सकती है. शायद गुरु नानक देव जी के आशिर्वाद से करतारपुर का कॉरिडोर नहीं, जन जन को जोड़ने का बहुत बड़ा कारण बन सकता है.

पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया अब यह बयान

टिप्पणियां
बहरहाल, पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण के केन्द्र के फैसले की प्रशंसा की. सिद्धू ने पत्र में लिखा, ‘जैसे ही हमने इस दिशा में अपने कदम बढ़ाये, हमने आस्था और क्षेत्र के लिये प्रेम का एक नया अध्याय लिखा. मैं ईश्वर से प्रार्थना और उम्मीद करता हूं कि यह कार्य निर्विवाद एवं निहित बदलाव के साथ रिश्तों में गर्माहट लायेगा,. यह हमारे बीच एक सेतु बनेगा और वैमनस्यता को मिटाकर दोनों पड़ोसी देशों के लिये मरहम का काम करेगा.'    

VIDEO: करतारपुर गलियाराः कांग्रेस नेता सिद्धू को केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने बताया झूठा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement