NDTV Khabar

करतारपुर गलियारे पर जब नवजोत सिंह सिद्धू ने की केंद्र सरकार की तारीफ, विदेश मंत्री को लिखा पत्र

पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण के केन्द्र के फैसले की तारीफ की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करतारपुर गलियारे पर जब नवजोत सिंह सिद्धू ने की केंद्र सरकार की तारीफ, विदेश मंत्री को लिखा पत्र

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू.

नई दिल्ली: पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर करतारपुर साहिब गलियारे के निर्माण के केन्द्र के फैसले की तारीफ की है. सिद्धू ने पत्र में लिखा, ‘‘जैसे ही हमने इस दिशा में अपने कदम बढ़ाये, हमने आस्था और क्षेत्र के लिये प्रेम का एक नया अध्याय लिखा. मैं ईश्वर से प्रार्थना और उम्मीद करता हूं कि यह कार्य निर्विवाद एवं निहित बदलाव के साथ रिश्तों में गर्माहट लायेगा. यह हमारे बीच एक सेतु बनेगा और वैमनस्यता को मिटाकर दोनों पड़ोसी देशों के लिये मरहम का काम करेगा .'' शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी इसके लिए केन्द्र सरकार का शुक्रिया अदा किया.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की ओर से गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुद्वारा बेर साहिब में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुखबीर ने कहा कि गुरु नानक देवजी ने सबको समानता का उपदेश दिया था. 500 साल पहले के उनके उपदेश आज भी प्रासंगिक हैं. कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा एवं हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हुए थे.  शर्मा ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पढ़कर सुनाया. पुरी ने कहा कि सुल्तानपुर लोधी का विकास स्मार्ट सिटी के तौर पर किया जायेगा. अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि गुरु नानक देव की विचारधारा समूची मानवजाति को समाहित करती है.

टिप्पणियां
वीडियो- नोटबंदी 'झूठ बोले कौआ काटे' बना : नवजोत सिंह सिद्धू 
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement