NDTV Khabar

क्या कांग्रेस छोड़ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अगले कदम को लेकर अटकलें तेज

नवजोत सिह सिद्घू (Navjot Singh Sidhu) का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर रहस्य बना हुआ है क्योंकि 14 जुलाई को ट्विटर पर अपना इस्तीफा सार्वजनिक करने के बाद से उन्होंने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या कांग्रेस छोड़ सकते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस्तीफा स्वीकार होने के बाद अगले कदम को लेकर अटकलें तेज

नवजोत सिह सिद्घू (Navjot Singh Sidhu) का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर रहस्य बना हुआ है.

नई दिल्ली :

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का इस्तीफा स्वीकार कर लिया. इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद कांग्रेस में सिद्धू के भविष्य पर प्रश्न खड़े हो गए हैं. नवजोत सिह सिद्घू का अगला कदम क्या होगा, इसे लेकर रहस्य बना हुआ है क्योंकि 14 जुलाई को ट्विटर पर अपना इस्तीफा सार्वजनिक करने के बाद से उन्होंने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है. इसके एक दिन बाद उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया था. हालांकि नेताओं को उम्मीद है कि वह पार्टी में बने रहेंगे. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 17 जुलाई को दिल्ली से लौटने के बाद से अस्वस्थ चल रहे थे. उन्होंने शनिवार की सुबह इस्तीफा देखा और उसे स्वीकार कर लिया. 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा


पंजाब कांग्रेस नेताओं ने कैबिनेट छोड़ने के सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के फैसले को ‘भूल' बताया लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि सिद्घू कांग्रेस में बने रहेंगे. कांग्रेस के पंजाब इकाई के नेता एवं विधायक राज कुमार वेर्का ने कहा,‘सिद्धू साहब ने अपनी इच्छा से इस्तीफा दिया है.  मुख्यमंत्री चाहते थे कि वह अपनी जिम्मेदारी संभाल ले और ऊर्जा मंत्री के तौर पर काम करें. उन्हें निकाला (कैबिनेट से) नहीं गया ,उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया है.' पंजाब के मंत्री साधु सिंह धर्मसोट ने भी सिद्धू के कांग्रेस में बने रहने की उम्मीद जताई.  

कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को नहीं दी ज्यादा तवज्जो, अनुशासन की भी दी नसीहत

टिप्पणियां

दूसरी तरफ, भाजपा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्घू (Navjot Singh Sidhu) का इस्तीफा स्वीकार होना उनके राजनीतिक करियर का अंत है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग ने कहा,‘सिद्धू का पंजाब की राजनीति में अब कोई भविष्य नहीं हैं। उनका राजनीति करियर समाप्त हो गया है.'    उन्होंने कांग्रेस नेता की आलोचना करते हुए कहा कि सिद्घू ने पहले भाजपा को ‘धोखा' दिया था और अब उन्होंने काम नहीं करके कांग्रेस को ‘धोखा' दिया है.'    पंजाब भाजपा प्रमुख एस मलिक ने भी सिद्धू की आलोचना करते हुए उन्हें ‘स्वार्थी' व्यक्ति बताया ‘जो केवल अपने बारे में सोचता है.' (इनपुट-भाषा से भी)

Video- पंजाब मंत्रिमंडल से नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement