NDTV Khabar

पीएम मोदी ने दुर्गा अष्टमी पर दी बधाई, बोले- सभी तरह के अन्याय दूर हों

नवरात्रि के आठवें दिन हम मां महागौरी की पूजा करते हैं. उन्होंने साथ ही कहा, उनका आशीर्वाद खुशी और शांति की भावना को बढ़ाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने दुर्गा अष्टमी पर दी बधाई, बोले- सभी तरह के अन्याय दूर हों

पीएम नरेंद्र मोदी ने दुर्गा अष्टमी पर देशवासियों को दी बधाई

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दुर्गा अष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सभी को दुर्गा अष्टमी की बधाई. कामना है कि मां दुर्गा के आर्शीवाद से हमारे समाज में खुशी और शांति आए और सभी तरह के अन्याय दूर हों.

पीएम मोदी और सीएम योगी 28 मार्च से पांच अप्रैल तक नहीं खाएंगे अन्न, रखेंगे नवरात्र का व्रत

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि नवरात्रि के आठवें दिन हम मां महागौरी की पूजा करते हैं. उन्होंने साथ ही कहा, उनका आशीर्वाद खुशी और शांति की भावना को बढ़ाए. नौ दिनों का नवरात्रि का पर्व मां दुर्गा को समर्पित है. इन नौ दिनों में हर दिन उनके अलग-अलग स्वरूपों की पूजा होती है. नवरात्रि का यह पर्व 30 सितंबर को दशहरे के उत्सव के साथ समाप्त होगा.


पीएम मोदी ने काशी को दी तोहफों की सौगात, 1000 करोड़ की योजनाएं हैं शामिल
पीएम मोदी भी नवरात्रि में व्रत रखते हैं.पीएम गुजरात के रहने वाले हैं और वहां नवरात्रि मनाने के तरीका थोड़ा सा अलग है. यहां अम्बा मां की आराधना के साथ गरबा भी खेलते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कई साल से नवरात्रि में 9 दिन व्रत रहते हैं. उन्होंने अपने ब्लॉग में भी इसका जिक्र किया हुआ है. पहले दिन वह देवी की खास पूजा करते हैं. इस दौरान वह सिर्फ पानी ही पीते हैं. इसके बाद विजयदशमी के अवसर पर वह शस्त्र की पूजा भी करते हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement