नौसेना को अरब सागर में दुर्घनाग्रस्त हुए MiG-29K का कुछ मलबा मिला

पायलट कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए पोत और विमानों के जरिए खोज अभियान जारी

नौसेना को अरब सागर में दुर्घनाग्रस्त हुए MiG-29K का कुछ मलबा मिला

भारतीय नौसेना का MiG-29K विमान (प्रतीकात्मक तस्वीर).

मुंबई/पणजी:

भारतीय नौसेना को तीन दिन पहले गोवा के तट से अरब सागर में लापता हो गए मिग-29 के विमान का कुछ मलबा मिल गया है. एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि लापता पायलट कमांडर निशांत सिंह की तलाश के लिए पोत और विमानों के जरिए खोज अभियान जारी रहेगा.

एक रक्षा विज्ञप्ति में कहा गया है कि खोज अभियान में नौ युद्धपोतों के साथ ही 14 विमान लगे हुए हैं. भारतीय नौसेना के "फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट" को भी तट के किनारे पानी में खोज के लिए तैनात किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया , " मिग-29 के प्रशिक्षण विमान के दूसरे पायलट का पता लगाने के लिए भारतीय नौसेना का खोज एवं बचाव अभियान जारी रहेगा."

Newsbeep

विज्ञप्ति में बताया गया है कि यह विमान 26 नवंबर को गोवा के तट के पास दुघर्टनाग्रस्त हो गया था. उसमें बताया गया है कि विमान का टर्बो चार्जर, ईंधन टैंक इंजन विंग इंजन समेत कुछ मलबा मिला है. विज्ञप्ति में बताया गया है कि मरीन पुलिस और तटीय पुलिस भी तलाश कर रही है और पास के मछली पकड़ने वाले गांवों के लोगों को भी इस बाबत सूचित किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारियों ने बताया कि रूस निर्मित विमान ने बृहस्पतिवार को विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम में करीब पांच बजे यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उन्होंने बताया था कि विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)