पाकिस्तानी नौसेना के दावे को भारत ने बताया 'बकवास', कहा- यह दुष्प्रचार का तरीका 

भारतीय नौसेना ने कहा कि हमने पाकिस्तान को दुष्प्रचार करते और झूठी सूचना फैलाते देखा है. हम इस तरह के दुष्प्रचार को संज्ञान में नहीं लेगें. हमारी तैनाती अडिग है.

पाकिस्तानी नौसेना के दावे को भारत ने बताया 'बकवास', कहा- यह दुष्प्रचार का तरीका 

भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान के दावे को बताया गलत

खास बातें

  • पाकिस्तान के दावे को भारत ने बताया गलत
  • पाकिस्तान ने मंगलवार को किया था दावा
  • भारत की पनडुब्बी के पाक सीमा में आने का था दावा
नई दिल्ली:

भारतीय नौसेना ने पाकिस्तानी नौसेना के उस दावे को बकवास बताया है जिसमें उसने भारतीय पनडुब्बी के अपने जल क्षेत्र में घुसने का दावा किया था. भारत ने पाकिस्तानी सेना के इस दावे को दुष्प्रचार भी बताया है. बता दें कि पाकिस्तानी नौसेना ने इस्लामाबाद में एक बयान में दावा किया है कि उसने पाकिस्तान के जल क्षेत्र से भारतीय पनडुब्बी को दूर रखने के लिए विशेष कौशल का उपयोग किया. इसपर भारतीय नौसेना ने कहा कि हमने पाकिस्तान को दुष्प्रचार करते और झूठी सूचना फैलाते देखा है. हम इस तरह के दुष्प्रचार को संज्ञान में नहीं लेगें. हमारी तैनाती अडिग है. नौसेना के एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है कि भारतीय नौसेना राष्ट्र के समुद्री हितों की हिफाजत की जरूरत के मुताबिक तैनात रहेगी. पुलवामा आतंकी हमले के बाद परमाणु हथियार संपन्न दोनों देशों के बीच हाल ही में बढ़े तनाव के बाद पाकिस्तान नौसेना ने यह दावा किया है.

 

पाक नौसेना के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी नौसेना ने पनडुब्बी को रोकने के लिए अपने विशेष कौशल का उपयोग करते हुए उसे पाकिस्तान के जल क्षेत्र से दूर रखा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की शांति की नीति के मद्देनजर भारतीय पनडुब्बियों को निशाना नहीं बनाया गया. भारत को अवश्य ही इस घटना से सीख लेनी चाहिए और शांति की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी नौसेना हमेशा ही अपने जल क्षेत्र की पहरेदारी के लिए तैयार है और वह किसी भी तरह के आक्रमण का मजबूती से जवाब देने में सक्षम है. 14 फरवरी के पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को जैश के आतंकी प्रशिक्षण ठिकाने पर हमला किया था. वहीं, इसके अगले ही दिन पाक वायुसेना ने कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की नाकाम कोशिश की.

लोकसभा चुनाव : क्या ऑपरेशन बालाकोट से जुड़ा एक और दांव चलने की तैयारी में है मोदी सरकार?

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तानी नौसेना ने मंगलवार को दावा किया कि उसने अपने देश के जलक्षेत्र में घुसने की एक भारतीय पनडुब्बी की कोशिश को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान की नौसेना ने मीडिया के साथ एक फुटेज भी साझा की जिसे उसने असली बताया. चित्र में दिखाया गया है कि फुटेज चार मार्च को रात आठ बजकर 35 मिनट पर बनाई गई. इस संबंध में एक प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तानी नौसेना ने पनडुब्बी को पीछे हटाने के लिए विशेष कौशल का प्रयोग किया और उसे पाकिस्तानी जलक्षेत्र में प्रवेश से रोकने में सफलता पाई.

दिग्विजय सिंह के बयान पर भड़की भाजपा, कहा- कांग्रेस के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की शांति की नीति के मद्दनेजर भारतीय पनडुब्बी को निशाना नहीं बनाया गया. उन्होंने कहा कि भारत को इस घटना से सीख लेनी चाहिए और शांति की ओर आगे बढ़ना चाहिए. नौसेना ने कहा कि पाकिस्तानी नौसेना अपने जलक्षेत्र की रक्षा करने के लिए सदैव तत्पर है और किसी भी प्रकार की आक्रामकता का पूरी ताकत के साथ जवाब देने में सक्षम है. नौसेना ने दावा किया कि यह नवंबर 2016 के बाद से दूसरा ऐसा मामला है जब उसने भारतीय नौसेना को पाकिस्तान के जलक्षेत्र में प्रवेश की कोशिश करते पकड़ा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले 2016 में पाकिस्तान ने भारतीय पनडुब्बी को देश के जलक्षेत्र में प्रवेश करने से सफलतापूर्वक रोका था.

 

 

 

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com