खाड़ी देशों से भारतीयों को वापस लाने के लिए NAVY ने कसी कमर, तैयार किए गए 14 युद्धपोत

नेवी के वाइस चीफ वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार ने एएनआई को बताया, "हमने खाड़ी देशों से लोगों को निकालने के लिए 14 युद्धपोतों (Warship) को तैयार रखा है.

खाड़ी देशों से भारतीयों को वापस लाने के लिए NAVY ने कसी कमर, तैयार किए गए 14 युद्धपोत

भारतीय नौसेना ने खाड़ी देशों से भारतीयों को निकालने के 14 युद्धपोत तैयार किए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से दुनिया भर के कई देशों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा रखी है, जिसके चलते कई भारतीय दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंस गए हैं. भारत सरकार ने खाड़ी देशों से देशवासियों को निकालने की तैयार करना शुरू कर दिया है. भारतीय नौसेना ने इसके लिए कमर कस लिया है. नेवी के वाइस चीफ वाइस एडमिरल जी अशोक कुमार ने एएनआई को बताया, "हमने खाड़ी देशों से लोगों को निकालने के लिए 14 युद्धपोतों (Warship) को तैयार रखा है. इनमें से चार पश्चिमी कमान, चार इस्टर्न कमांड और 3 दक्षिणी कमांड में हैं. खाड़ी देशों से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए हमारे पास कई युद्धपोत तैयार हैं. 

कुमार ने बताया, "मुंबई में आईएनएस आंग्रे में कुल 38 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे. जिनमें से 12 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल के डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 26 का इलाज चल रहा है. हमारे किसी भी युद्धपोत और पनडुब्बियों में कोई कोरोना पॉजिटिव मामला नहीं है."

भारत में कोरोनावायरस से अब तक 1,218 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि COVID-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37,336 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,293 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में अब तक सबसे ज़्यादा मामले सामने आए हैं. हालांकि, मरीजों की स्थिति में भी तेजी से सुधार हो रहा है. अब तक 9,000 से ज्यादा लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं.

वीडियो: दिल्ली में CRPF के 122 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com