नौसैनिक अहम सामरिक ठिकानों को कोरोना वायरस से दूर रखने का प्रयास करें : नौसेना प्रमुख

कहा- COVID-19 को लेकर हालात पर नजर रखने के लिए हेल्पलाइन बनाई, प्रशासन की मदद के लिए युद्धपोत और विमान तैयार

नौसैनिक अहम सामरिक ठिकानों को कोरोना वायरस से दूर रखने का प्रयास करें : नौसेना प्रमुख

नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मबीर सिंह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मबीर सिंह ने अपने नौसैनिकों से कहा कि युद्धपोत और पनडुब्बी जैसे अहम सामरिक ठिकानों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से दूर रखने का प्रयास होना चाहिए. साथ ही इस मुसीबत की घड़ी में न केवल देशों के लोगों को बल्कि हिंद महासागर के देशों को अगर मदद की जरूरत हो तो इसके लिए भी तैयार रहना चाहिए. 

Newsbeep

नौसेना प्रमुख ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से खतरा गंभीर और अभूतपूर्व है. राष्ट्रीय सुरक्षा, स्वास्थ्य और जरूरी सेवाओं के अतिरिक्त सभी प्रक्रिया को रोक दिया गया है. मुझे इस बात की संतुष्टि है कि हमारे लोग ऐसे हालात में समर्पण और साहस का परिचय देते हुए आगे आए हैं. कोविड-19 को लेकर हेल्पलाइन बनाई गई है जिसके जरिए हालात पर नजर रखी जा रही है. मेडिकल सप्लाई में कहीं कोई दिक्कत न हो इसके भी इंतजाम कर लिए गए हैं. प्रशासन की मदद के लिये युद्धपोत और विमान तैयार हैं, जैसे मेडिकल सप्लाई और सैंपल को टेस्टिंग के लिए ले जाना या स्वास्थ्य कर्मियों को कहीं लेकर जाना. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि हम अपने रिटायर वेटरन के संपर्क में हैं ताकि उन्हें कोई जरूरत हो तो उन्हें मदद पहुंचाई जा सके. एडमिरल ने यह भी कहा कि हमें ये सुनिश्चित करना है कि हमें ऑपरेशनल युद्धपोत और पनडुब्बी वायरस मुक्त हो. मुझे पता है कि इन जगहों पर आपस में दूरी बनाए रखना मुश्किल है पर भरोसा है कि आप इसको लेकर जरूरी एहतियात बरतेंगे. हमें अपने आपको किसी भी चुनौती से भरे हालात के लिए तैयार रखना होगा. कोरोना से हम सब मिलकर मुकाबला करेंगे औ उसे हराएंगे भी.