छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा और तुमापाल गांव के बीच की है.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को विस्फोट कर एक तेल टैंकर को उड़ा दिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई.घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के इलाके की घेराबंदी कर नक्सलियों  की तलाश शुरू कर दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा और तुमापाल गांव के बीच की है. बीते कुछ दिनों से रावघाट क्षेत्र में रेलवे ट्रैक का काम चल रहा है. यह टैंकर वहीं जा रहा था. लेकिन इससे पहले की टैंकर मौके पर पहुंचता उससे पहले ही नक्सलियों ने बारूदी सुरंग की मदद से उसे उड़ा दिया. पुलिस फिलहाल इलाके में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं. 

छत्तीसगढ़: गश्ती दल पर नक्सलियों ने किया हमला, ASI सहित चार जवान शहीद

बता दें कि इस तरह का यह कोई पहला हमला नहीं है. इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई थी. भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने भीमा मंडावी (BJP Convoy Attacked) के काफिले को निशाना बनाया था.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने वाहन को उड़ाया, नौ लोग गंभीर रूप से घायल 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें नक्सलियों ने दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले के श्यामगिरी के पास कुआकुंडा में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर हमले को अंजाम दिया था. यह पूरा इलाका नक्सल प्रभावित है. उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि विधायक को पहले ही सूचना दी गई थी कि उनपर हमला हो सकता है लिहाजा वह इस इलाके में न जाएं. 

VIDEO: नक्सली हमले में बीजेपी एमएलए भीमा मंडावी समेत 5 की मौत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)