NDTV Khabar

देश से जल्द ही नक्सलवाद समाप्त होगा : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं मानता हूं कि नक्सलवादियों के हौसले अब पस्त हो रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश से जल्द ही नक्सलवाद समाप्त होगा : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश से नक्सलवाद खत्म होकर ही रहेगा. उन्होंने यह बात पटना के मीलर हाईस्कूल मैदान में भाजपा द्वारा 1857 के नायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि नक्सलवाद पस्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि पहले नक्सल संबंधी घटनाओं में बड़ी संख्या में लोग मारे जाते थे लेकिन अब यह संख्या घटकर एक तिहाई हो गयी है.

यह भी पढ़ें: भारत को तोड़ने की साजिश कर रहा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं मानता हूं कि नक्सलवादियों के हौसले अब पस्त हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को बधायी देते हैं. उन्होंने कहा कि नक्सली गरीबों का खून चूसते हैं. सरकार विकास करना चाहती है जिसमें ये बाधक बनते हैं लेकिन हम विकास करके रहेंगे. वे देश के और बिहार के गरीबों से कहना चाहेंगे कि नक्सली चाहते हैं कि उनकी गरीबी दूर न हो. इनके बडे़ बडे़ नेता अपने बच्चों को बडे़ बडे़ स्कूलों और कॉलेजों, यहां तक की विदेशों में पढ़ा रहे हैं और आज करोड़पति हैं.

यह भी पढ़ें: कठुआ बलात्कार पीड़िता के परिवार को न्याय मिलना चाहिए : राजनाथ सिंह


राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे जवान देश की सीमा की सुरक्षा के साथ एकता और अखंडता को बनाए रखने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन कुछ ताकतें ऐसी हैं जो कि सामाजिक समरसता को तार- तार कर देना चाहती हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के भीतर लोगों के बीच आपस में कैसे नफरत पैदा हो, इसकी कोशिश की जा रही है.

टिप्पणियां

VIDEO: राजनाथ सिंह ने संसद में दिया बयान.

मैं आप सभी, विशेष रूप से नौजवानों से अपील करुंगा कि जात और मजहब के आधार पर कोई यदि भेदभाव पैदा करने की कोशिश करता है तो सभी नौजवानों को एकजुट होकर उसका प्रतिरोध और मुकाबला करना चाहिए और इस हकीकत को समझना चाहिए. (इनपुट भाषा से) 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement