NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में नक्सली गिरफ्तार, जनमिलिशिया का था कमांडर

जंगल से शुक्रवार को जनमिलिशिया कमांडर पैंदम चीतू को गिरफ्तार किया गया. पैंदम बम विस्फोट की एक घटना में शामिल था.  बासागुड़ा थाना क्षेत्र से एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में पैंदम की गिरफ्तारी हुई है.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में नक्सली गिरफ्तार, जनमिलिशिया का था कमांडर

छत्तीसगढ़ पुलिस ने जनमिलिशिया कमांडर को गिरफ्तार किया. ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. जनमीलिशिया का कमांडर का गिरफ्तार
  2. बीजापुर से हुई गिरफ्तारी
  3. एक विस्फोट में था हाथ
नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शुक्रवार को एक नक्सली पैंदम चीतू को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वह जनमिलिशिया कमांडर था और बम विस्फोट की एक घटना में शामिल था. इससे पहले, गुरुवार को सुकमा में दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था, जिसमें एक पोड़ियामी मुक्का भी था. वह 24 अप्रैल को बुरकापाल में गश्त टीम पर गोलीबारी की घटना में शामिल था, जिसमें 25 जवान शहीद हुए थे. बीजापुर के पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने बताया कि जिले के चिकापल्ली जंगल से शुक्रवार को जनमिलिशिया कमांडर पैंदम चीतू को गिरफ्तार किया गया. पैंदम बम विस्फोट की एक घटना में शामिल था.  बासागुड़ा थाना क्षेत्र से एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में पैंदम की गिरफ्तारी हुई है.

उधर, सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि पोड़ियामी मुक्का (42) को थाना जगरगुंडा क्षेत्र से जिला बल की टीम ने गिरफ्तार किया है. पोड़ियामी मेटागुड़ा थाना पामेड़ जिला बीजापुर का रहने वाला है, जो डीएकेएमएस अध्यक्ष है. पोड़ियामी 24 अप्रैल को बुरकापाल में गश्त टीम पर गोलीबारी की घटना में शामिल था. उसके खिलाफ थाना जगरगुंडा, थाना चिंतागुफा, थाना चिंतलनार में कई मामले दर्ज हैं. 

उन्होंने बताया कि 20 मई को ग्राम बैनपल्ली के पास जंगल में पुलिस पार्टी पर गोलीबारी तथा 10 जून को ग्राम मुकरम नाला के पास पुलिस पार्टी पर गोलीबारी की घटना में भी शामिल था. मीणा ने बताया कि दूसरे नक्सली लक्ष्मण उर्फ लखा मुचाकी (20) को थाना कुकानार क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. लक्ष्मण लखापारा थाना ग्राम धनीकोरता जिला सुकमा का रहने वाला है और जनमिलिशिया सदस्य है. वह 29 जून को ग्राम कुन्नास डब्बा के जंगल पहाड़ी में पुलिस गश्त पार्टी पर गोलीबारी की घटना में शामिल था. उसके खिलाफ थाना कुकानार में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement