यह ख़बर 10 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अब राजग सरकार का हिस्सा नहीं बनेगी नेशनल कांफ्रेंस : अब्दुल्ला

उन्नाव:

वर्ष 1999 में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल रहे नेशनल कांफ्रेंस के नेता केन्द्रीय मंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि अगर आगामी लोकसभा चुनाव के बाद राजग सत्ता में आता है तो उनकी पार्टी उसमें शामिल नहीं होगी।

केन्द्रीय अक्षय ऊर्जा मंत्री अब्दुल्ला ने उन्नाव में आयोजित एक संगोष्ठी से इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद अगर भाजपा नीत राजग सत्ता में आती है तो उनकी पार्टी उसका हिस्सा नहीं बनेगी।

यह पूछे जाने पर कि राजग की पिछली सरकार में वह उसके साथ थे, उन्होंने कहा 'तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बात ही अलग थी। मैं उस शख्स के साथ जा सकता था, लेकिन इस शख्स के साथ नहीं।' हालांकि उन्होंने 'इस शख्स' के तौर पर किसी का नाम नहीं लिया।

जम्मू-कश्मीर में सेना की तैनाती को लेकर जनमत संग्रह कराने के आम आदमी पार्टी नेता प्रशांत भूषण के बयान पर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें कश्मीर के बारे में कम जानकारी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि कश्मीर में सेना की तैनाती जरूरी है, क्योंकि उसे चीन और अलकायदा से खतरा है। हालांकि उस जगह से सेना हटाई जानी चाहिए जहां उसकी जरूरत नहीं है।