सुशांत सिंह केस की ड्रग्‍स एंगल से जांच करेगा नारकोटिस कंट्रोल ब्‍यूरो: सूत्र

सूत्रों ने यह भी बताया कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ED से NCB को जो लेटर मिला है उसमें MDMA ड्रग्स (एक्सटेसी टेबलेट ),गांजे और LSD ड्रग्स का नाम लिखा है. रिया चक्रवर्ती Rhea Chakraborty)  के व्हाट्सएप चैट मिले हैं.

सुशांत सिंह केस की ड्रग्‍स एंगल से जांच करेगा नारकोटिस कंट्रोल ब्‍यूरो: सूत्र

सुशांत सिंह से जुड़े मामले में ईडी निदेशक ने नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो को लेटर लिखा है

खास बातें

  • ईडी के निदेशक ने एनसीबी को लिखा है लेटर
  • इससे रिया चक्रवर्ती से जुड़े व्‍हाट्सएप चैट भी हैं
  • कुछ ड्रग डीलरों से जुड़ी जानकारियां भी इसमें है
नई दिल्ली:

Sushant Singh Rajput Case: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case)में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निदेशक का पत्र मिला है. सूत्रों ने यह जानकारी की. सूत्र बताते हैं कि एनसीबी के अधिकारियों की इस मसले पर अपने निदेशक साथ मीटिंग हो रही है. यह बैठक आगे की जांच के लिए हो रही है. इस केस में एनसीबी, ड्रग्स एंगल से आगे की जांच करेगी. सूत्रों ने यह भी बताया कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ED से NCB को जो लेटर मिला है उसमें MDMA ड्रग्स (एक्सटेसी टेबलेट ),गांजे और LSD ड्रग्स का नाम लिखा है. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)  के व्हाट्सएप चैट मिले हैं और ड्रग्स डीलर से जुड़ी जानकारियां हैं. इसके अलावा कुछ ड्रग डीलरों के भी नम्बर हैं.

सुशांत सिंह मामले में मीडिया ट्रायल बंद हो: शत्रुघ्न सिन्हा

सूत्र बताते हैं कि ड्रग्स के एंगल से जांच करने के लिए एनसीबी 'क्राइम नम्बर' (एफआईआर) शाम तक केस दर्ज कर सकती है जो एनडीपीएस एक्ट में दर्ज होगा. डॉक्यूमेंट देखने के बाद बाद केस की योग्यता तय होगी. ईडी के लेटर के मुताबिक, चैट्स से ऐसा लग रहा है कि रिया ड्रग्स का सेवन भी करती थी और ख़रीदती भी थी. चैट के हिसाब से रिया सुशांत के चाय, कॉफी और पानी में cbd oil (एक तरह का गांजे का अर्क जिसका सेवन करना प्रतिबंधित है) डाल कर देती थी. मामले में मुंबई के कई ड्रग्स डीलर जांच के दायरे में है.

गौरतलब  है कि सुशांत केस में रिया के खिलाफ ड्रग्स इस्तेमाल के आरोपों की जांच उठने के बीच बॉलीवुड एक्‍ट्रेस के वकील ने इन आरोपों को खारिज करते हुए एक बयान जारी किया है. रिया के के वकील सतीश मानशिंदे ने एक बयान जारी कर कहा कि 'रिया ने अपनी जिंदगी में कभी ड्रग्स नहीं लिया है और वो कभी भी ब्लड टेस्ट कराने को तैयार हैं.' दरअसल, इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो से ड्रग एंगल की जांच करने के लिए चिट्टी लिखी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब सुशांत मौत के मामले में ड्रग एंगल की तफ्तीश करेगी. ये ताजा आरोप कथित रूप से रिया चक्रवर्ती के वॉट्सऐप चैट्स की जांच के बाद लगाए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशांत सिंह राजपूत केस में 'सुप्रीम' फैसला: CBI करेगी जांच