NCP प्रमुख शरद पवार ने की पाकिस्तान की तारीफ, कहा- मुझे वहां बहुत 'आदर' मिला...

शरद पवार ने मुंबई में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मै पाकिस्तान गया हूं और मुझे बहुत आदर और सम्मान मिला. पाकिस्तानी ऐसा मानते हैं कि अगर वह भारत में अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल सकते तो उन्हें हर भारतीय को ही अपना रिश्तेदार सझना चाहिए.

NCP प्रमुख शरद पवार ने की पाकिस्तान की तारीफ, कहा- मुझे वहां बहुत 'आदर' मिला...

शरद पवार ने पाकिस्तान को लेकर दिया बयान

नई दिल्ली:

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने पाकिस्तान की तारफ करते हुए कहा कि मुझे वहां जबरदस्त आदर मिला था. उन्होंने मुंबई में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मै पाकिस्तान गया हूं और मुझे बहुत आदर और सम्मान मिला. पाकिस्तानी ऐसा मानते हैं कि अगर वह भारत में अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल सकते तो उन्हें हर भारतीय को ही अपना रिश्तेदार सझना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि यहां लोग कहते कि पाकिस्तानी के साथ अन्याय हो रहा है और वह खुश नहीं है. जबकि यह सही नहीं है.

ऐसे बयान पाकिस्तान की वास्तविक स्थिति को जाने बगैर सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए दिए जा रहे हैं. सत्तारूढ़ दल सिर्फ ऐसी चीजें राजनीतिक फायदा हासिल करने के लिए ही फैला रही है. 

गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब शरद पवार ने पाकिस्तान को लेकर बयान दिया है. इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि जो लोग बात-बात पर किसी को पाकिस्तान चले जाने की मुफ्त सलाह देने लगते हैं, उन्हें राकांपा प्रमुख शरद पवार ने एक कड़ा संदेश दिया था. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सख्त लहजे में कहा था कि जो लोग मुस्लिमों से ‘पाकिस्तान जाओ' कहते रहते हैं वे पाकिस्तान और भारत दोनों के बारे में अज्ञान था. बता दें कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री वरिष्ठ पत्रकार संजय अवाते द्वारा लिखित पुस्तक ‘वी द चेंज' के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे.

कांग्रेस के इशारा करते ही पीएम पद के लिए विपक्षी पार्टियों में लगी होड़

शरद पवार ने कहा था कि जब अल्पसंख्यक समुदाय का कोई व्यक्ति अपनी राय जाहिर करता है और अगर वह राय कुछ लोगों को पसंद नहीं आती है तो उस व्यक्ति से पाकिस्तान जाने के लिए कहा जाता है. उससे कहा जाता है कि उसे इस देश में रहने का कोई हक नहीं है.' उन्होंने कहा था कि जो कहते रहते हैं कि ‘पाकिस्तान जाओ', ऐसे लोगों को पाकिस्तान या भारत के बारे में कोई जानकारी नहीं है.   

 जानिए शरद पवार ने क्यों कहा, पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए

पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार को मराठा समुदाय की आरक्षण की मांग पर फैसला करने के साथ वर्तमान आरक्षण में छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण को नहीं छुआ जाना चाहिए.'उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्या है? विभाजन से पहले यह भारत का हिस्सा था. जो लोग उस वक्त थे, सभी भारतीय थे उस वक्त. मगर विभाजन के दौरान दोनों तरफ के लोग इधर-उधर गये. उन्होंने कहा था कि जब मैं आईसीसी का प्रेसीडेंट था, तब कई बार मुझे पाकिस्तान जाने का मौका मिला. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: PM मोदी की हत्या वाली चिट्ठी का मामला : शरद पवार ने साज़िश पर उठाए सवाल