Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की खबरों के बीच अब शरद पवार सोमवार को मिलेंगे सोनिया गांधी से

महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए एक हफ़्ते से ज़्यादा का वक्त बीत गया लेकिन सरकार गठन को लेकर यहीं गतिरोध अभी भी बरकरार है. शिवसेना की ढाई साल के मुख्यमंत्री की मांग पर बीजेपी चुप्पी साधे हुए है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की खबरों के बीच अब शरद पवार सोमवार को मिलेंगे सोनिया गांधी से

शरद पवार क्या महाराष्ट्र में किंगमेकर बन रहे हैं?

खास बातें

  1. शरद पवार की उद्धव ठाकरे से बातचीत की खबरें
  2. सूत्रों ने किया है दावा
  3. सोमवार को सोनिया से मिलेंगे पवार
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे आए एक हफ़्ते से ज़्यादा का वक्त बीत गया लेकिन सरकार गठन को लेकर यहीं गतिरोध अभी भी बरकरार है. शिवसेना की ढाई साल के मुख्यमंत्री की मांग पर बीजेपी चुप्पी साधे हुए है. नतीजा शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने बीजेपी के बगैर भी सरकार बनाने की धमकी दे दी है. वहीं दूसरी तरफ़ कहानी में एक ट्विस्ट ये भी है पहले विपक्ष में बैठने का दावा कर रही एनसीपी भी हालात पर नज़र बनाए हुए है. इस बीच खबर है कि शरद पवार सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने जा रहे हैं. दूसरी तरफ़ इस बात पर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे की शरद पवार से क्या फ़ोन पर कोई बातचीत हुई है. 

महाराष्ट्र में खींचतान के बीच शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, कहा- लोग चाहते हैं कि...


वहीं इस बीच एक सवाल यह भी उठा क्या शरद पवार किंगमेकर बन सकते हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए NCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि अगर बीजेपी शिवसेना सरकार नहीं बनी तो उनकी पार्टी अपना कर्तव्य निभाएगी.

महाराष्‍ट्र में जारी खींचतान के बीच क्‍या किंगमेकर बनेंगे शरद पवार?

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम को आए काफ़ी दिन बीत चुके हैं लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में सरकार बनती नहीं दिख रही. उसकी वजह है कि शिवसेना और BJP जिन्होंने मिलकर चुनाव लड़ा और अब आपस में ही उलझ गए हैं. मुद्दा यह है कि शिवसेना इस बात पर अड़ गई है कि एक फ़ॉर्मूला तय हुआ था अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच कि यदि शिवसेना और BJP की सरकार बनती है तो ढाई साल शिवसेना और ढाई साल BJP राज करें. दरअसल शिवसेना आदित्‍य ठाकरे को जो कि उद्धव ठाकरे के बेटे हैं और ठाकरे परिवार के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने चुनाव लड़ा है, उनको मुख्यमंत्री बनाना चाहती है लेकिन अभी तक इस पर बात बन नहीं पाई है. 

टिप्पणियां

सिटी सेंटर: महाराष्ट्र की राजनीति पर NCP नेता सुप्रिया सुले से बात​



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली के बाद अब इस राज्य में पार्टी के विस्तार में जुटी AAP, उठाएगी यह कदम...

Advertisement