यह ख़बर 20 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एनसीपी ने पृथ्वीराज चव्हाण को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग नहीं की : शरद पवार

एनसीपी ने पृथ्वीराज चव्हाण को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग नहीं की : शरद पवार

फाइल फोटो

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने आज साफ किया कि उनकी पार्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को उनके पद से हटाने की मांग नहीं की है। हालांकि, पवार ने यह भी कहा कि वह इस विचार के खिलाफ भी नहीं हैं।

पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'एनसीपी ने कांग्रेस से मांग नहीं की है कि चव्हाण को उनके पद से हटाया जाए।' एनसीपी प्रमुख का बयान ऐसे समय में आया है, जब चव्हाण ने कहा कि उन्हें पद से हटाने के कांग्रेस आलाकमान के किसी फैसले के बारे में उन्हें नहीं मालूम है।

पवार ने कहा, 'अपने नेता (चव्हाण) को बदलना कांग्रेस का विशेषाधिकार है। वे हमसे तब संपर्क करेंगे जब फैसला कर लिया जाएगा। मैं इससे इनकार नहीं करूंगा कि इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी।' एनसीपी नेता ने कहा, 'कांग्रेस नेतृत्व चाहता है कि विधानसभा चुनावों में दोनों पार्टियों के संयुक्त अभियान की अगुवाई मैं करूं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके पवार ने कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा के लिए हाल में कांग्रेस नेता एके एंटनी और अहमद पटेल से मुलाकात की थी।

यह पूछे जाने पर कि पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के मुख्यमंत्री के तौर पर चव्हाण की जगह लेने की खबरें हैं, इस पर पवार ने कहा, 'अगर शिंदे आते हैं तो इसका विरोध करने का हमारे पास कोई कारण नहीं है। बहरहाल, हमने मुख्यमंत्री को हटाने की मांग नहीं की है।'