महाराष्ट्र में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद बोली NCP, अगर शिवसेना...

महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने के बाद राज्य में सियासी चहलकदमी बढ़ गई है.

महाराष्ट्र में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद बोली NCP, अगर शिवसेना...

महाराष्ट्र सरकार गठन पर एनसीपी ने रखा अपना पक्ष

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देने के बाद राज्य में सियासी चहलकदमी बढ़ गई है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया है. उन्होंने राज्यपाल को  यह निश्चचित करना होगा कि राज्य में बीजेपी के पास बहुमत है या नहीं, क्योंकि बहुमत नहीं होने की स्थिति में विधायकों की खरीद-फरोख्त शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी राज्य में सरकार बनाने में कामयाब हो जाती है तो हम विधानसभा में उनके खिलाफ वोट करेंगे. लेकिन अगर बीजेपी बहुमत सिद्ध करने में विफल हो जाती है तो ऐसी स्थिति में हम वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. 

महाराष्ट्र: राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता दिया

नवाब मलिक ने कहा कि हम देखेंगे, अगर विधानसभा में शिवसेना, बीजेपी को रोकने के लिए वोट करेगी तो हम वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने बताया कि हमने 12 नवंबर को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है, इस बैठक में शरद पवार भी शामिल होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र: बीजेपी को राज्यपाल से मिला सरकार गठन का न्यौता तो शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- कम से कम...

बता दें कि  महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिला है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी वहीं शिवसेना 56 सीटें जीतकर दूसरे नंबर की पार्टी बनी थी. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था लेकिन किन्हीं कारणों से दोलों दलों के मनमुटाव सामने आ गए हैं, जिस कारण राज्य सरकार गठन का मामला अधर में लटक गया है. लिहाजा राज्यपाल की तरफ से सबसे बड़े दल को सरकार बनाने का न्योता दिया गया है.