TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

एनसीपी नेता प्रकाश सोलंकी मंत्री न बनाए जाने से नाराज़ हैं और वो विधायकी से अपना इस्तीफ़ा देने का मन बना चुके हैं. हालांकि एनसीपी उन्हें मनाने में लगी है.

TOP 5 NEWS: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से NCP नेता हुए नाराज

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार से एनसीपी नेता खुश नहीं

खास बातें

  • कैबिनेट विस्तार को लेकर एनसीपी नेता ने जताई नाराजगी
  • प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी पर साधा निशाना
  • नीतीश कुमार ने कहा बिहार में बीजेपी-जेडीयू के बीच सब सही
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के दौरान मंत्री पद को लेकर एनसीपी में नाराज़गी है. एनसीपी नेता प्रकाश सोलंकी मंत्री न बनाए जाने से नाराज़ हैं और वो विधायकी से अपना इस्तीफ़ा देने का मन बना चुके हैं. हालांकि एनसीपी उन्हें मनाने में लगी है. इस मामले में महाराष्ट्र के नवनियुक्त उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मेरा प्रकाश सोलंकी से सीधा संपर्क नहीं हुआ है , मेरी बात उनकी भाई से हुई है. वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन के बारे में कहा, 'सब ठीक है'. नीतीश कुमार का यह बयान ऐसे समय आया है. जब जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और बीजेपी नेता आपस में एक दूसरे से भिड़े हुए हैं. प्रशांत किशोर ने NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने चुनाव में सीटों के बंटवारे से लेकर NRC पर अपनी  पार्टी के स्टैंड पर बात की.

TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

उधर, जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है. वहीं, जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, "बिहार में (मुख्यमंत्री तथा JDU प्रमुख) नीतीश कुमार का नेतृत्व और JDU की सबसे बड़े दल की भूमिका बिहार की जनता ने तय की है, किसी दूसरी पार्टी के नेता या शीर्ष नेतृत्व ने नहीं. उधर, अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की 'गुड न्यूज' ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा रखा है. 


1.महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार होते ही NCP के नेता हुए नाराज, इस्तीफे का किया ऐलान

ljjoivo

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के दौरान मंत्री पद को लेकर एनसीपी में नाराज़गी है. एनसीपी नेता प्रकाश सोलंकी मंत्री न बनाए जाने से नाराज़ हैं और वो विधायकी से अपना इस्तीफ़ा देने का मन बना चुके हैं. हालांकि एनसीपी उन्हें मनाने में लगी है. इस मामले में महाराष्ट्र के नवनियुक्त उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि मेरा प्रकाश सोलंकी से सीधा संपर्क नहीं हुआ है मेरी बात उनकी भाई से हुई है. कैबिनेट विस्तार के बाद से कुछ लोग नाराज़ है. ऐसे अलग-अलग खबरें आ रही हैं. हम अपने अपने स्तर पर उन लोगों से बातचीत कर रहे है उन लोगों को मनाने की कोशिश जारी है. न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए प्रकाश सोलंकी ने कहा, ''मैं मंगलवार को इस्तीफा देने जा रहा हूं और अब राजनीति से दूर रहूंगा.'' विधायक ने आगे कहा कि वह अपनी पार्टी में किसी भी नेता से नाखुश नहीं हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद राज्य कांग्रेस के भी कई नेता नाराज़ बताए जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व मंत्री नसीम खान, तीन बार की विधायक प्रणीति शिंदे सहित संग्राम थोपते, अमीन पटेल, रोहिदास पाटिल जैसे नेता नाराज़ हैं. इनमें से कुछ ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाक़ात कर अपनी नाराज़गी जताई है.

2. प्रशांत किशोर की BJP पर बयानबाजी के बीच नीतीश कुमार ने कहा, 'सब ठीक है'

224ejfg8

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) तथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच गठबंधन के बारे में कहा, 'सब ठीक है'. नीतीश कुमार का यह बयान ऐसे समय आया है. जब जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और बीजेपी नेता आपस में एक दूसरे से भिड़े हुए हैं. प्रशांत किशोर ने NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने चुनाव में सीटों के बंटवारे से लेकर NRC पर अपनी  पार्टी के स्टैंड पर बात की. सीट बंटवारे को लेकर किशोर ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी को सीटों के बंटवारे को लेकर JDU के प्रस्ताव पर जरूर विचार करना चाहिए. मुझे लगता है कि जेडीयू को आगामी चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बीजेपी से सीट बंटवारे को लेकर अनुपात 1 बटे 1.3 या 1.4 ही रहेगा. उन्होंने एनआरसी को लेकर भी अपनी पार्टी का स्टैंड साफ किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पहले ही साफ कर दिया है कि हमारी पार्टी राज्य में एनआरसी लागू नहीं करेगी. उधर, सीटों के बंटवारें को लेकर प्रशांत किशोर के बयान पर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. 

3. कांग्रेस ने उठाए CDS की नियुक्ति पर सवाल, कहा- वक्त ही बताएगा इस फैसले के दुष्प्रभावों के बारे में

manish tiwari

जनरल बिपिन रावत को देश का पहला चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ (CDS) बनाए जाने की घोषणा के कुछ ही देर बाद कांग्रेस ने सवाल उठा दिए हैं और इसे 'गलत कदम' करार दिया है. पंजाब से सांसद और कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा है कि यह सरकार का गलत कदम है. उन्होंने ट्वीट पर लिखा, 'मैं बेहद खेद और जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि सरकार ने सीडीएस के संबंध में बहुत ही गलत कदम उठाया है.  दुर्भाग्य से सिर्फ वक्त ही अकेले इस कदम के दुष्प्रभावों बारे में अनुमान कर सकता है'.  इसके साथ  कांग्रेस ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) के तौर पर जनरल विपिन रावत की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को कई सवाल खड़े किए और कहा कि रावत के वैचारिक झुकाव का असर ‘गैर राजनीतिक संस्था' सेना पर नहीं पड़ना चाहिए.  पार्टी ने यह दावा भी किया कि इस मुद्दे पर सरकार ने पहला ही कदम गलत उठाया है.  लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘बिपिन रावत जी के वैचारिक झुकाव का असर गैर राजनीतिक संस्था सेना पर नहीं पड़ना चाहिए. '' 

4.प्रशांत किशोर ने ली चुटकी, बोले- 2015 में हार के बाद भी परिस्थितिवश डिप्टी CM बनने वाले सुशील मोदी...

ipp2qbro

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी पर तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया, "बिहार में (मुख्यमंत्री तथा JDU प्रमुख) नीतीश कुमार का नेतृत्व और JDU की सबसे बड़े दल की भूमिका बिहार की जनता ने तय की है, किसी दूसरी पार्टी के नेता या शीर्ष नेतृत्व ने नहीं. (वर्ष) 2015 में हार के बाद भी परिस्थितिवश उपमुख्यमंत्री बनने वाले (BJP नेता) सुशील मोदी से राजनीतिक मर्यादा और विचारधारा पर व्याख्यान सुनना सुखद अनुभव है."


5. अक्षय कुमार की 'गुड न्यूज' ने चौथे दिन भी मचाया तहलका, कमाए इतने करोड़

khjup7b8
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 Good Newwz Box Office Collection Day 4: अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की 'गुड न्यूज' ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचा रखा है. फिल्म को रिलीज हुए चार दिन पूरे हो गए हैं और पहले सोमवार को 'गुड न्यूज' ने धुआंधार कमाई की. कॉमेडी और मनोरंजन से भरपूर यह फिल्म दर्शकों को भी खूब पसंद आ रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म 'गुड न्यूज (Good Newwz)' ने चौथे दिन 13 करोड़ रुपये की कमाई की. ऐसे में फिल्म ने तीन दिनों में ही 78 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया.