यह ख़बर 08 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

2014 की तैयारी, महाराष्ट्र में शरद पवार की पार्टी के मंत्रियों का इस्तीफा

खास बातें

  • महाराष्ट्र सरकार में शामिल एनसीपी के सभी 20 मंत्रियों ने अपना इस्तीफा पार्टी नेतृत्व को सौंप दिया। ये इस्तीफे सरकार और पार्टी दोनों स्तरों पर व्यापक फेरबदल की खबरों के बीच सौंपे गए हैं।
मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार में शामिल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सभी 20 मंत्रियों ने शुक्रवार को अपना इस्तीफा पार्टी नेतृत्व को सौंप दिया। ये इस्तीफे सरकार और पार्टी दोनों स्तरों पर व्यापक फेरबदल की खबरों के बीच सौंपे गए हैं।

जिन लोगों ने इस्तीफा दिया है, उनमें उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, लोक निर्माण मंत्री छगन भुजबल, गृहमंत्री आरआर पाटिल और ग्रामीण विकास मंत्री जयंत पाटिल शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि इस कदम को एनसीपी प्रमुख शरद पवार द्वारा पार्टी के नेताओं को हाल में दिए गए उस निर्देश के आलोक में देखा जा रहा है, जिसमें उनसे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हो जाने के लिए कहा गया था। सूत्रों ने बताया कि एनसीपी मंत्रियों ने शुक्रवार शाम उपमुख्यमंत्री के आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में पवार को इस्तीफा सौंपा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनसीपी प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार में शामिल है। ऐसी खबरें हैं कि महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख मधुकर पिचाड़ और पार्टी नेता तथा विधानसभा अध्यक्ष दिलीप वालसे पाटिल ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सूत्रों ने बताया कि तकरीबन एक सप्ताह में एनसीपी की प्रदेश इकाई के नए अध्यक्ष की घोषणा की जा सकती है।