विपक्षी विधायकों को 'तोड़ने' के भाजपा के प्रयासों से उसकी असुरक्षा दिखती है : NCP

राकांपा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के इस कदम से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उसकी 'असुरक्षा' प्रदर्शित होती है. 

विपक्षी विधायकों को 'तोड़ने' के भाजपा के प्रयासों से उसकी असुरक्षा दिखती है : NCP

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता जयंत पाटिल. (फाइल फोटो)

मुंबई:

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद विपक्षी पार्टियों के विधायकों और नेताओं का भाजपा (BJP) में शामिल होने का सिलसिला जारी है. पश्चिम बंगाल में जहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई विधायक, पार्षद और नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं वहीं, महाराष्ट्र में भी विपक्षी दलों के कई नेता और विधायकों के भी भाजपा की सदस्यता लेने की संभावना जताई जा रही हैं. विपक्षी पार्टियों के नेताओं और विधायकों को तोड़कर अपने में शामिल करने को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) ने भाजपा की असुरक्षा करार दिया. राकांपा ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के इस कदम से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उसकी 'असुरक्षा' प्रदर्शित होती है. 

TMC का एक और MLA हुआ बीजेपी में शामिल, कई और के शामिल होने की अटकलें तेज

महाराष्ट्र राकांपा के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि भाजपा को नहीं लगता कि लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य के 225 विधानसभा क्षेत्रों में उसकी बढ़त 'वास्तविक' है. इसलिए वह विपक्षी विधायकों को 'तोड़ने का प्रयास' कर रही है. उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के नेतृत्व पर राकांपा के प्रतिनिधियों का पूरा भरोसा है और उनमें से कोई भी भाजपा में नहीं जाएगा. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भाजपा नीत NDA की भारी जीत के बाद कांग्रेस और राकांपा के कुछ विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगायी गयी हैं.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगी ममता बनर्जी, कहा- एक घंटे पहले तक जाने का प्लान था लेकिन अब....

इससे पहले पश्चिम बंगाल में टीएमसी के तीन विधायक और 60 पार्षद भाजपा में शामिल हो गए हैं. बुधवार को भी टीएमसी के एक विधायक मोनिरूल इस्लाम भाजपा में शामिल हो गए हैं और अभी कई शामिल होने की अलटके लगाई जा रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुटः भाषा)

Video: टीएमसी के दो विधायक बीजेपी में शामिल​