महाराष्ट्र में शिवसेना को Congress-NCP के साथ सरकार बनाने में क्‍यों आ रही है बाधा? जानें वजह

महाराष्ट्र में सरकार गठन में देरी कांग्रेस की वजह से नहीं बल्कि राकांपा प्रमुख की वजह से हो रही है जो कि कांग्रेस की तुलना में शिवसेना को लेकर ज्यादा सशंकित हैं.

महाराष्ट्र में शिवसेना को Congress-NCP के साथ सरकार बनाने में क्‍यों आ रही है बाधा? जानें वजह

रोटेशन के तहत मुख्यमंत्री पद चाहती है NCP

मुंबई:

महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चल रही बातचीत में सबसे बड़ी बाधा शिवसेना प्रमुख का अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर अड़े रहना बताया जा रहा है. सूत्रों के अनुसार रांकपा के एक नेता ने बताया कि उद्धव ठाकरे अपने बेटे आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की बात कह रहे हैं. इससे राकांपा के कई नेता असहज महसूस कर रहे हैं जो आदित्य जैसे नौसिखिए के साथ काम नहीं करना चाहते हैं. हालांकि, कांग्रेस व राकांपा के नेता उद्धव ठाकरे के साथ काम करने के लिए तैयार हैं. साथ ही नेता ने बताया कि राकांपा मुख्यमंत्री पद के लिए बारी-बारी से रोटेशन की बात कर रही है. वह चाहती है कि रोटेशन के तहत उसकी पार्टी का भी मुख्यमंत्री बने. 

संजय राउत बोले महाराष्ट्र में सीएम शिवसेना से होगा, तभी बॉलीवुड एक्टर का आया ट्वीट और कह दी यह बात...

सूत्र ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन में देरी कांग्रेस की वजह से नहीं बल्कि राकांपा प्रमुख की वजह से हो रही है जो कि कांग्रेस की तुलना में शिवसेना को लेकर ज्यादा सशंकित हैं.  सूत्र ने बताया कि राकांपा प्रमुख ने सही कहा है कि उन्होंने अभी तक सरकार गठन पर सोनिया गांधी से विचार विमर्श नहीं किया है. साथ ही राकांपा नेता शिवसेना की कार्यशैली व विचारधारात्मक विरोधाभासों को लेकर भी चिंतित हैं.

गौरतलब है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने भी कहा है कि 'शरद पवार के बयानों को समझना कोई आसान काम नहीं है.' 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: JNU: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर संजय राउत ने NDTV से की खास बातचीत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)