NDTV Khabar

एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया, 'श्री एनडी तिवारी जी के निधन से दुखी हूं उन्‍हें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के औद्योगिक विकास के प्रयासों के लिए याद किया जाएगा.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एनडी तिवारी के निधन पर PM बोले, यूपी, उत्तराखंड के औद्योगिक विकास में उनका योगदान महत्वपूर्ण, जानिये किसने क्या कहा...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक जताया.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी (ND Tiwari Dies) का निधन हो गया. नारायण दत्त तिवारी (ND Tiwari) का निधन दिल्ली के मैक्स अस्पताल में उनके 93वें जन्मदिन के दिन ही हुआ. एनडी तिवारी बीते एक साल से बीमार चल रहे थे. वह इकलौते ऐसे शख्स थे, जो दो राज्यों के मुख्यमंत्री पद पर रह चुके हैं. वह तीन बार उत्तरप्रदेश और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. एनडी तिवारी ने दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर मैक्स अस्पताल में में आखिरी सांस ली. उन्हें 26 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें :  एनडी तिवारीः 'नैनीताल का चुनाव न हारते तो बन जाते प्रधानमंत्री, नरसिम्हा राव बांध चुके थे बोरिया-बिस्तर'
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया, 'श्री एनडी तिवारी जी के निधन से दुखी हूं. एक कद्दावर नेता जिन्‍हें उनकी प्रशासनिक क्षमताओं के लिए जाना जाता था. उन्‍हें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के औद्योगिक विकास के प्रयासों के लिए याद किया जाएगा.'
 
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ नेता श्री नारायण दत्त तिवारी जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में तिवारी जी राज्यपाल, मुख्यमंत्री, एवम् केंद्रीय मंत्री के रूप में जनसेवा से संबद्ध रहे.
 
यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा, 'यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री एनडी तिवारी के असमय निधन से आहत हूं. उनके परिवार के प्रति मैं गहरी संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं, उनकी आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.'
 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ राजनेता श्री नारायण दत्त तिवारी जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. तिवारी जी ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों के विरुद्ध संघर्ष किया, वह तीन बार उत्तर प्रदेश के और एक बार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे. उनका निधन भारतीय राजनीति के लिए एक अपूर्णीय क्षति है.
 
अमित शाह ने संवेदना व्यक्त करते हुए आगे लिखा, मैं नारायण दत्त तिवारी जी के परिवार व प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ॐ शांति शांति शांति.

यह भी पढ़ें : ND Tiwari Dies: दो राज्यों के मुख्यमंत्री बनने वाले इकलौते शख्स थे एनडी तिवारी, जानिये उनसे जुड़ी 10 बातें...

टिप्पणियां
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व राज्यपाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया. नीतीश ने कहा कि नारायण दत्त तिवारी के रूप में देश ने एक बड़े व्यक्तित्व को खो दिया है. नारायण दत्त तिवारी ने केन्द्रीय मंत्री तथा उत्तरप्रदेश एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया था. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.
 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने हमेशा दलगत राजनीति से उपर उठकर काम किया. सोशल मीडिया में जारी अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने कहा, 'मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.' उन्होंने कहा कि तिवारी का जाना उनके लिए व्यक्तिगत क्षति भी है. विरोधी दल में होने के बावजूद मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने दलगत राजनीति से उपर उठकर अपना स्नेह बनाये रखा.
 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ राजनेता, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री #NDTiwari को सादर श्रद्धांजलि. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को पीड़ा की इस घड़ी में संबल प्रदान करें.

VIDEO : यूपी और उत्तराखंड के पूर्व CM एनडी तिवारी का निधन
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement