बजट सत्र के बाधित हिस्से के लिए अपना वेतन नही लेंगे एनडीए सांसद: अनंत कुमार

उन्होंने कहा कि एनडीए के सांसद वर्तमान बजट सत्र के उन 23 दिन का वेतन नहीं लेंगे जब कांग्रेस और अन्य पार्टियों की वजह से संसद की कार्यवाही बाधित रही थी.

बजट सत्र के बाधित हिस्से के लिए अपना वेतन नही लेंगे एनडीए सांसद: अनंत कुमार

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • अनंत कुमार ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
  • कुमार ने कहा 23 दिन का वेतन नहीं लेंगे सांसद
  • आज भी नहीं चला संसद
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के अनुसार बजट सत्र के बाधित हिस्से के लिए एनडीए के सांसद वेतन नहीं लेंगे. केन्द्रीय संसदीय मंत्री अनंत कुमार ने बुधवार को कहा कि एनडीए के सासंद वर्तमान बजट सत्र के उन 23 दिनों का वेतन नही लेंगे जब कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के विरोध प्रदर्शन के कारण संसद की कार्यवाही नहीं चल सकी. कुमार ने संसद के दोनों सदनों में हंगामे के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि वह‘लोकतंत्र विरोधी’ राजनीति कर रही है. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित होने से रोका जो करदाताओं के धन की‘आपराधिक क्षति’ है. उन्होंने कहा कि एनडीए के सांसद सत्र के बाधित हिस्से के लिए अपना वेतन नही लेंगे. सत्र शुक्रवार को समाप्त हो रहा है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग : सरकार की ओर से न्यूनतम वेतनमान पर संसद में दिया गया यह बयान

गौरतलब है कि बजट सत्र के दूसरे चरण में केवल दो दिन शेष रह गए हैं और हंगामे के कारण लोकसभा में आज 20वें दिन भी कोई कामकाज नहीं हुआ. कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग पर अन्नाद्रमुक सदस्यों के हंगामे के कारण सदन में आज भी प्रश्नकाल नहीं चला और शून्यकाल में भी पिछले दिनों की तरह कोई कामकाज नहीं हो सका. एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे सदन की बैठक शुरू हुई तो अन्नाद्रमुक के सदस्य आसन के समीप आकर कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी करने लगे.

यह भी पढ़ें: कावेरी विवाद पर हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने आवश्यक कागजात सदन के पटल पर रखवाए और विपक्षी दलों के कुछ सदस्यों द्वारा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए दिये गए नोटिस का उल्लेख किया. उन्होंने पिछले दिनों की तरह ही हंगामे के बीच अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू कराने में असमर्थता जताई और अन्नाद्रमुक के सदस्यों से अपने स्थानों पर जाने का आग्रह किया.

VIDEO: एसएससी परीक्षा को लेकर हंगामा.

इस दौरान कांग्रेस, माकपा, राकांपा और राजद आदि दलों के सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो गए.(इनपुट भाषा से)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com