यह ख़बर 11 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पीएम प्रत्याशी पर एनडीए रुख साफ करे : उद्धव ठाकरे

खास बातें

  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पीएम की उम्मीदवारी के बारे में एनडीए को अपना रुख साफ कर देना चाहिए और गठबंधन के भीतर अब उम्मीदवारी को लेकर साफ बातचीत होनी चाहिए।
नई दिल्ली:

वर्ष 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार घोषित किए जाने को लेकर राजनैतिक हलकों में जोर-शोर से जारी चर्चाओं के बीच आज गठबंधन के प्रमुख घटक शिवसेना ने भी मांग कर डाली है कि एनडीए को प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर देना चाहिए।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पीएम की उम्मीदवारी के बारे में एनडीए को अपना रुख साफ कर देना चाहिए और गठबंधन के भीतर अब उम्मीदवारी को लेकर साफ बातचीत होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कब की जाएगी, इस पर भी बातचीत होनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि गठबंधन का अन्य प्रमुख घटक दल जेडीयू भी लंबे समय से मांग करता आ रहा है कि एनडीए को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार पहले ही घोषित कर देना चाहिए। पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस मांग को उनके नरेन्द्र मोदी विरोध से जोड़कर देखा जाता रहा है। उनका हमेशा से कहना रहा है कि वह सिर्फ किसी धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति को प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में स्वीकार करेंगे और यदि ऐसा नहीं किया गया तो वह गठबंधन से नाता तोड़ लेंगे।