NDTV Khabar

NDTV Exclusive : क्‍या कांग्रेस की कोशिशें नहीं चढ़ रही हैं परवान? कपिल सिब्‍बल का महागठबंधन पर बड़ा बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने फिलहाल 2019 के लिए किसी तरह के महागठबंधन से इनकार किया है. NDTV से खास बातचीत में सिब्बल ने कहा कि अभी महागठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV Exclusive : क्‍या कांग्रेस की कोशिशें नहीं चढ़ रही हैं परवान? कपिल सिब्‍बल का महागठबंधन पर बड़ा बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल

खास बातें

  1. फिलहाल 2019 के लिए किसी तरह के महागठबंधन से इनकार किया
  2. अभी महागठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं है
  3. कांग्रेस विभिन्न राज्यों में वहां के हालात के हिसाब से गठजोड़ करेगी
नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने फिलहाल 2019 के लिए किसी तरह के महागठबंधन से इनकार किया है. NDTV से खास बातचीत में सिब्बल ने कहा कि अभी महागठबंधन को लेकर कोई चर्चा नहीं है और कांग्रेस विभिन्न राज्यों में वहां के हालात के हिसाब से गठजोड़ करेगी. जब उनसे पूछा गया कि क्या राहुल गांधी इस गठबंधन के नेता होंगे तो सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस के नेता तो राहुल गांधी हैं बाकी जहां तक महागठबंधन के नेता की बात है यह चुनाव परिणाम आने के बाद तय होगा. सिब्बल का कहना है कि सीटों पर समझौता आपसी बातचीत करके तय होगा.

राहुल गांधी की फोटो शेयर कर गिरिराज सिंह ने बताया फोटोशॉप, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल मानते हैं कि कांग्रेस का लक्ष्य कि उनको सबसे अधिक सीटें मिले और साथ ही सहयोगी दलों को भी अधिक सीटें मिले. उन्‍होंने कहा कि यदि विपक्ष इकट्ठा होता है तो हम जरूर जीतेंगे और चुनाव परिणाम आने के बाद तय होगा कि राहुल गठबंधन का नेतृत्व करेंगे या नहीं. दरअसल, कपिल सिब्बल की नई किताब आ रही है जिसमें उन्होंने मोदी सरकार के साढ़े चार साल का कच्चा चिट्ठा खोलने की कोशिश की है. 

कैलाश यात्रियों के साथ राहुल गांधी का पहला VIDEO आया सामने, कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा- शिव ही ब्रह्मांड हैं

रिजर्व बैंक ने नोटबंदी की पोल खोल दी
सिब्बल का कहना है कि उन्होंने ऐसे ही इस सरकार का कच्चा चिट्ठा नहीं खोला है बल्कि साथ में आंकड़ें भी दिए हैं. सिब्बल का कहना है कि सरकार ने किसानों की याद 4 साल बाद आई जब उन्‍होंने उनके लिए नया समर्थन मूल्य जारी किया, लेकिन इसको लागू करने के लिए एक मिशनरी की जरूरत होगी जो बनाई नहीं गई है. यह इस सरकार का नया जुमला है. इस सरकार ने नोटबंदी किया मगर रिजर्व बैंक ने सरकार की पोल खोल दी. 

तो क्या सच में ‘महागठबंधन’ नहीं है आसान? बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के सामने यह है बड़ी चुनौती

प्रधानमंत्री बिना सोच समझे घोषणाएं करते हैं
उन्‍होंने कहा कि काला धन खत्म हो जाएगा और जाली नोट बंद हो जाएंगे. आतंकवाद खत्म हो जाएगा मगर हुआ कुछ नहीं हुआ. ये प्रधानमंत्री बिना सोचे समझे घोषणाएं करते हैं मगर जब सिब्बल से यह पूछा गया कि आपके तमाम दलीलों के बावजूद बीजेपी राज्य दर राज्य चुनाव कैसे जीतती जा रही है तो सिब्बल का जबाब था कि चुनाव के दौरान बीजेपी वातावरण का ध्रुवीकरण करती है जिससे वोट बांटता है दूसरे इन चुनावों में विपक्ष इकट्ठा नहीं था. सिब्बल का मानना है कि पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी की तमाम लोकप्रियता के बावजूद बीजेपी को 31 फीसदी ही वोट मिले, यानि 70 फीसदी जनता उन्हें नाकार रही थी.

शशि थरूर ने समलैंगिकता वैध होने को बताया 'आजादी की सुबह', कहा-बेडरूम में सरकार के लिए जगह नहीं

टिप्पणियां
कांग्रेस जो 60 साल में नहीं कर सकती बीजेपी ने 60 महीने में किया 
सिब्बल का कहना है कि भाषण करना एक बात है और शासन करना एक बात है. पेट्रोल 86 रुपये प्रति लीटर हो गया, जो काम कांग्रेस 60 साल में नहीं कर सकी बीजेपी ने 60 महीने में कर दिखाया. दाल 150 रुपये किलो हो गया इन्होने कर दिखाया. इस राज्य में अघोषित आपातकाल है.

VIDEO: NDTV Exclusive :कपिल सिब्बल ने कहा, 2019 के लिए महागठबंधन अभी नहीं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement