TOP 5 NEWS: NDTV के पोल ऑफ पोल्स में एनडीए और बीजेपी को नुकसान और कन्हैया कुमार ने भरा पर्चा

लोकसभा चुनाव 2019 में हॉट सीट बनी बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने नामांकन किया. सीपीआई कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे कन्हैया कुमार ने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में अपना नामांकन पर्चा भरा.

TOP 5 NEWS: NDTV के पोल ऑफ पोल्स में एनडीए और बीजेपी को नुकसान और कन्हैया कुमार ने भरा पर्चा

कन्हैया कुमार ने बेगूसराय से भरा पर्चा

खास बातें

  • बेगूसराय से कन्हैया कुमार ने भरा पर्चा
  • केआरके ने ममता और मायावती पर की टिप्पणी
  • असम में मुस्लिम युवक की पिटाई
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव  के पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा. ज्यादातर एग्जिट पोल  केंद्र में मोदी सरकार  की वापसी की ओर इशारा कर रहे हैं लेकिन उसको सीटों को लेकर भारी नुकसान होता दिख रहा है. एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स में जो आंकड़े हैं उसके मुताबिक एनडीए को 274 सीटों मिलती दिखाई दे रही हैं जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे 336 सीटें मिली थीं. वहीं, लोकसभा चुनाव 2019 में हॉट सीट बनी बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने नामांकन किया. अपने समर्थकों और सीपीआई कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे कन्हैया कुमार ने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में अपना नामांकन पर्चा भरा.

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  के वायनाड में चुनाव लड़ने के पीछे एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि कांग्रेस का अब पूरा फोक दक्षिण के राज्यों में पैठ बनाने की है क्योंकि उत्तर भारत में उसे क्षेत्रीय दलों जैसे उत्तर प्रदेश में सप-बसपा और बिहार में आरजेडी सहित कई अन्य पार्टियां तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में टीएमसी और ओडिशा में बीजू जनता दल से पार पाना इतना आसान नहीं होगा और उसे इन राज्यों में बीजेपी के साथ-साथ इन पार्टियों के बराबर वोटबैंक बढ़ाना होगा जो कि इतना आसान नहीं है.

SC ने PM मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने से किया मना, कहा- फालतू के मसलों पर टाइम खराब करा दिया

वहीं, असम के विश्वनाथ जिले में कथित तौर पर गोमांस बेचने पर भीड़ द्वारा एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट करने की घटना सामने आई है. घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह घुटनों पर बल बैठकर भीड़ से छोड़ने की भीख मांगता दिख रहा है. उधर, बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का पूरा मजा ले रहे हैं. कमाल आर खान (Kamaal R KHan) लगातार नेताओं पर कमेंट कर रहे हैं और उनके ट्वीट जमकर वायरल भी हो रहे हैं.

1. NDTV पोल ऑफ पोल्स : एनडीए और बीजेपी को तगड़ा नुकसान

u7g8no5o

लोकसभा चुनाव  के पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा. ज्यादातर एग्जिट पोल  केंद्र में मोदी सरकार  की वापसी की ओर इशारा कर रहे हैं लेकिन उसको सीटों को लेकर भारी नुकसान होता दिख रहा है. एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स में जो आंकड़े हैं उसके मुताबिक एनडीए को 274 सीटों मिलती दिखाई दे रही हैं जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे 336 सीटें मिली थीं.  बात करें बीजेपी की सीटों की तो उसे 228 सीटें मिल रही हैं. पिछली बार के मुकाबले उसे 54 सीटों का नुकसान होता दिखाई दे रहा है. वहीं यूपीए को कुल 140 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं और कांग्रेस को 88 सीटें मिल सकती हैं. इस बार भी वह तीन अंकों तक जाते नहीं दिखाई दे रही है. पिछली बार उसे 44 सीटें मिली थीं. वहीं अन्य के खाते में 129 सीटें जा सकती हैं. कुल मिलाकर केंद्र में एक बार फिर से मोदी सरकार की वापसी की संकेत मिल रहे हैं. अगर ऐसा होता है तो यह एक तरह से कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जाएगा. 


2.गिरिराज सिंह और तनवीर हसन के खिलाफ कन्हैया ने भरा पर्चा

uvk15us

लोकसभा चुनाव 2019 में हॉट सीट बनी बेगूसराय से सीपीआई उम्मीदवार और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने नामांकन किया. अपने समर्थकों और सीपीआई कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे कन्हैया कुमार ने निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में अपना नामांकन पर्चा भरा. इससे पहले कन्हैया के रोड शो में काफी भीड़ देखने को मिली, जिसमें उनसे समर्थक लाल सलाम और लाल झंडों के साथ उत्साह और जोश से भरे दिखे. दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार बिहार का बेगूसराय खासा चर्चाओं में है, जिस पर सबकी नजरें टिकी हैं, क्योंकि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीवार कन्हैया कुमार, एनडीए के गिरिराज सिंह और महागठबंधन के तनवीर हसन के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं. कन्हैया कुमार को समर्थन देने के लिए विधायक जिग्नेश मेवानी, शेहला रशीद, गुरमेहर कौर और नजीब की मां अम्मा फ़ातिमा नफ़ीस तमाम लोग बिहार के बेगूसराय में पहुंचे,  जो नामांकन के समय रोड शो में भी दिखे. इतना ही नहीं, कन्हैया के समर्थन में सड़कों पर जनसैलाब देखने को मिला. लाल झंडों और लाल सलाम के नारों के साथ समर्थक कन्हैया के साथ नामांकन के लिए जाते दिखे. 

3.'1 तीर से 130 निशाने', कांग्रेस इस दांव से बीजेपी को दे सकती है मुंहतोड़ जवाब

g5tjklc

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  के वायनाड में चुनाव लड़ने के पीछे एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि कांग्रेस का अब पूरा फोक दक्षिण के राज्यों में पैठ बनाने की है क्योंकि उत्तर भारत में उसे क्षेत्रीय दलों जैसे उत्तर प्रदेश में सप-बसपा और बिहार में आरजेडी सहित कई अन्य पार्टियां तो दूसरी ओर पश्चिम बंगाल में टीएमसी और ओडिशा में बीजू जनता दल से पार पाना इतना आसान नहीं होगा और उसे इन राज्यों में बीजेपी के साथ-साथ इन पार्टियों के बराबर वोटबैंक बढ़ाना होगा जो कि इतना आसान नहीं है. लेकिन दक्षिण की राजनीति में उसे संभवाना दिख रही है. कर्नाटक की 28,  आंध्र प्रदेश की 25, केरल की 20, तेलंगाना की 17,  पुदुच्चेरी की 1, तमिलनाडु की 39 सीटें मिलाकर यहां पर कुल 130 सीटे हैं. कांग्रेस की नजर अब इन सीटों पर है. यहां एक बार और गौर करने लायक है. कांग्रेस के अंदर केरल की लॉबी एक बार फिर मजबूत होती दिख रही है और केसी वेणुगोपाल इस समय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हमेशा देखे जा सकते हैं. केरल में कांग्रेस और मुस्लिम लीग के गठबंधन का वामदलों से सीधा मुकाबला है और वायनाड सीट कांग्रेस का गढ़ रही है. 


4.गोमांस बेचने के शक में भीड़ ने मुस्लिम बुजुर्ग को सड़क पर पीटा

hq6nil9g

असम के विश्वनाथ जिले में कथित तौर पर गोमांस बेचने पर भीड़ द्वारा एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट करने की घटना सामने आई है. घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह घुटनों पर बल बैठकर भीड़ से छोड़ने की भीख मांगता दिख रहा है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत लिया है. सूत्रों ने बताया कि 68 वर्षीय शौकत अली से सड़क पर मारपीट की गई और स्थानीय लोगों ने उसे सजा के तौर पर सुअर का मीट भी खिलाया. अभी उसका सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. NDTV वीडियो या आदमी पर हमला करने वाली भीड़ की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं कर सकता है. जिला पुलिस के मुताबिक इस मामले में दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज करवाई गई हैं. इसमें से एक एफआईआर शौकत अली के भाई ने दर्ज करवाई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और वीडियो में दिख रहे लोगों की तलाश कर रही है. सूत्रों ने बताया कि शौकत अली से भीड़ ने पूछा कि क्या उसके पास गोमांस बेचने का लाइसेंस है? वीडियो में देखा जा सकता है भीड़ में एक व्यक्ति शौकत अली से पूछता है कि 'क्या तुम बांग्लादेशी हो? क्या तुम्हारा नाम एनआरसी में है?'

5.बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज, बोले- मायावती या ममता बनर्जी पीएम बनीं तो साधु बन जाऊंगा

rkomlfko
Newsbeep

बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) का पूरा मजा ले रहे हैं. कमाल आर खान (Kamaal R KHan) लगातार नेताओं पर कमेंट कर रहे हैं और उनके ट्वीट जमकर वायरल भी हो रहे हैं. कभी वे पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हैं तो कभी गिरिराज सिंह. यही नहीं, अब उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को अपने निशाने पर लिया है. कमाल आर खान (KRK) ने अपने ट्वीट में मायावती और ममता बनर्जी के भारत के पीएम बनने को लेकर कमेंट किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com