NDTV Khabar

NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैंने मोदी सरकार को तेल का दाम घटाने का सुझाव दिया, नहीं किया तो महंगाई ले डूबेगी

महंगाई के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा, मैं या आप कहे या ना कहें पर मोदी सरकार को ये महंगाई कम करनी होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैंने मोदी सरकार को तेल का दाम घटाने का सुझाव दिया, नहीं किया तो महंगाई ले डूबेगी

बाबा रामदेव ने कहा कि मैं अब सर्वदलीय और निर्दलीय हूं.

खास बातें

  1. बाबा रामदेव ने कहा, 'और 50 साल की जिंदगी बाकी है'
  2. 'मैं पैसे के पीछे नहीं भागता, पैसा मेरे पीछे भागता है'
  3. 'अब पतंजलि पूरी दुनिया में धूम मचाएगा'
नई दिल्ली : एनडीटीवी इंडिया के स्पेशल यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’ के तीसरे सत्र 'सेहत और दौलत बनाने के राज' में योग गुरु बाब रामदेव दर्शकों से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि मैंने कहीं नहीं देखा कि आधुनिकता के नाम पर लोग नंगे घूमने लगे. आदिवासी नंगे घूमे तो उन्‍हें सभ्‍यता नहीं है. पर शहर में लोग नंगे घूम रहे हैं और कह रहे हैं हम सभ्‍य हैं. बाबा रामदेव ने कहा कि अंबानी ने दस करोड़ का घर बनाया, मैंने झोपड़ी भी नहीं बनाई. भारत दुनिया का सुपर पावर बने. रुपये की कीमत बढ़े. सिर्फ बातें करने से रुपये की कीमत नहीं बढ़ने वाली. आपको हर क्षेत्र में काम करके प्रोडक्टिविटी बढ़ानी होगी. मैं अर्थशास्त्र जानता हूं. मैं बिना पढ़ा लिखा बाबा नहीं हूं. उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने कहा कि एक ईस्ट इंडिया कंपनी ने पूरे देश को लूटा. पतंजलि ने 11 हजार करोड़ रुपये से चैरिटी की है. 

 NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैं पैसे के पीछे नहीं भागता, पैसा मेरे पीछे भागता है 

बाबा रामदेव ने कहा कि मैं 50 साल की जिंदगी काट चुका हूं और 50 साल की जिंदगी बाकी है. इसमें देश की राजनीति, आर्थिक और सामजिक स्‍तर पर ऊपर ले जाना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि सरकार पर सारी जिम्‍मेदारी नहीं छोड़नी चाहिए.  बच्‍चे आपने पैदा किए है तो आपको उसे सिखाना होगा.

देखें तस्वीरें : NDTV युवा में बोले बाबा रामदेव, मैंने मोदी सरकार को तेल का दाम घटाने का सुझाव दिया

उन्होंने कहा कि मोदी जी भी अच्छे दिनों के लिए प्रयास कर रहे हैं, वो लेकर आए हैं. मैं भी पूरी कोशिश करूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने देश में आतंकवादी पैदा नहीं किया, मैंने राष्ट्रवादी पैदा किया है. मैंने कोई गलत काम नहीं किया. यहां मैं सबसे पूछता हूं कि क्या मैंने कोई गलत काम किया है. मैंने अपने लिए पैसे का न तो उपयोग किया और न ही दुरुपयोग किया. मैं खड़ांव पहनता हूं. मैं पैसे के पीछे नहीं भागता, पैसा मेरे पीछे भागता है. 

... जब बाबा रामदेव सिर पर पगड़ी और हाथ में बाल्टी लेकर दुहने लगे गाय, देखें VIDEO 

महंगाई के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा, मैं या आप कहे या ना कहें पर मोदी सरकार को ये महंगाई कम करनी होगी. अगर ये महंगाई कम नहीं की तो ये आग उन्‍हें ले डूबेगी. उन्होंने कहा कि पहले मैं सक्रिय था, मगर अब नहीं. मैं अब सर्वदलीय और निर्दलीय हूं. मैं 2019 में मोदी सरकार का प्रचार नहीं करूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने मोदी और सरकार को सुझाव दिया है कि 2019 से पहले तेल के दाम घटा लें. बाबा रामदेव ने कहा कि दंतकांति, केश कांति और एलोवेरा जेल आदि को वर्ल्ड वाइड मार्केट करेंगे. भारत के साथ-साथ अब विदेश में भी बाजार करने की तरफ है. अब पतंजलि पूरी दुनिया में धूम मचाएगा. 

टिप्पणियां
पतंजलि के 5 नये प्रोडक्ट्स लॉन्च, पेट्रोल-डीजल पर बोले बाबा रामदेव 

VIDEO: बाबा रामदेव बोले- गोमाता को बचाना है तो उनका दूध खाओ और दही खाओ


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement