NDTV Khabar

NDTV युवा कॉन्क्लेव में बोले जयंत चौधरी, कैराना की जीत ने साबित किया कि यहां सांप्रदायिकता नहीं है

जयंत चौधरी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के परिणाम से उम्मीद जगी है. आदमी हारने से ज्यादा सीखता है. कैराना की जीत से हमने यह साबित कर दिया है कि यहां के लोग सांप्रदायिक नहीं हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NDTV युवा कॉन्क्लेव में बोले जयंत चौधरी, कैराना की जीत ने साबित किया कि यहां सांप्रदायिकता नहीं है

आरएलडी नेता जयंत चौधरी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एनडीटी युवा कार्यक्रम में आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने कहा है कि कैराना में चुनाव में उनकी पार्टी की जीत ने साबित किया है कि यहां सांप्रदायिकता नहीं है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में ट्विटर पर एक फौज खड़ी हो गई है. बहुत से लोग इसका सही इस्तेमाल करते हैं तो कोई गलत. पहले वायरल शब्द बुखार होता था, मगर आज हर युवा बोलता है वायरल होना. समय बदल रहा है.  हाथरस में दलित युवा की बारात के मामले में जयंत चौधरी ने कहा कि यह बहुत बड़ा कलंक है. वहां के स्थानीय प्रशासन ने हाईकोर्ट में जाकर दलील दी कि हम सुरक्षा नहीं दे सकते. हालांकि, बुनियादी ढांचा बदल रहा है, मगर अभी भी चीजें मौजूद हैं. मुहल्ला का मुहल्ला अभी तक जातिवाद में बंटा हुआ है.  जयंत चौधरी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के परिणाम से उम्मीद जगी है. आदमी हारने से ज्यादा सीखता है. कैराना की जीत से हमने यह साबित कर दिया है कि यहां के लोग सांप्रदायिक नहीं हैं. 

NDTV युवा में अखिलेश यादव बोले, 2019 के चुनाव में BJP से ज़्यादा लड़ाई RSS से

वहीं इसी पैनल में शामिल कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने कहा कि अगर आज हमसे कोई पूछे कि आपका पेशा क्या है तो मैं कहूंगी वकालत. ये बात सही है कि राजनीति में आने के बाद मुझे वकालत करने का समय नहीं मिलता. राजनीति में लोगों की समस्या से आपका वक्त जुड़ा है. अगर आपकी जरूरत एक जनप्रतिनिधि के हिसाब से आपकी जरूरत रात के बारह बजे है तो आपको उस वक्त भी जाना होगा. राजनीति को कभी भी पेश की तरह देखेंगे तो उसमें डाउन फॉल आएगा. अगर आप ये सोचेंगे कि राजनीति से अगर आपको भोजन मिल जाएगा तो आप किसी भी हद तक जा सकते हैं. 

'NDTV Yuva कॉन्क्लेव' में बोले अखिलेश यादव : देश का प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही आए, कांग्रेस को दिल बड़ा करना चाहिए

वहीं आरएसएस के विचारक तौर पर आए राघव अवस्थी ने कहा कि आरएसएस में लोगों की रुचि बढ़ी है. उन्होंने इस बात को पूरी तरह से खारिज कर दिया कि बीजेपी का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के पास है. 

टिप्पणियां
NDTV YUVA Live Updates: ‘NDTV युवा’ में बोले जयंत चौधरी : बेरोजगारी को लेकर युवाओं में गुस्सा है

वहीं आम आदमी पार्ट की ओर से पैनल में बैठे राघव चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी दिल्ली में सरकार चला रही है. दिल्ली में गांव देहात के साथ शहर भी है. दिल्ली में ज्यादा इलाका शहर का पड़ता है इसलिए शहरी युवा आम आदमी पार्टी से ज्यादा जुड़ा और आकर्षित हुआ. गांव के युवा भी हमारी पार्टी से जुड़े हुए हैं. आज ये युवा जाति धर्म के डमरू पर नहीं जाते हैं. वे अब सवाल पूछते हैं. अब वे हमसे भी सवाल पूछते हैं. पहले से ज्यादा युवा पॉलिटिकली अवेयर है. आज युवा को पता है कि कौन नेता वादा पूरा करेगा या नहीं. 
NDTV युवा : अखिलेश यादव बोले- 50 साल नहीं जनता 50 हफ्ते में कर देगी फैसला​

आपको बता दें कि आज एनडीटी युवा कार्यक्रम का आयोजन है जिसमें राजनीति, खेल और सिनेमा से जुड़े युवा अपनी राय रखेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कई मुद्दों पर अपनी राय रखी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement