एनडीटीवी के डॉ. प्रणय रॉय को रेडइंक लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

फाइल फोटो

मुंबई:

एनडीटीवी समूह के कार्यकारी सह अध्यक्ष डॉ. प्रणय रॉय को पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए रेडइंक लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा जाएगा। यह पुरस्कार मुंबई प्रेस क्लब द्वारा स्थापित किया गया है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, डॉ रॉय को यहां एनसीपीए के जमशेद भाभा सभागार में एक समारोह के दौरान यह पुरस्कार दिया जाएगा। उन्हें यह पुरस्कार टीवी समाचार और पत्रकारिता के लिए अपनी सेवा के लिए लगातार और अग्रणी योगदान के लिए प्रदान किया जाएगा।

पहली बार स्थापित किया गया 'जर्नलिस्ट ऑफ दि ईयर' एनडीटीवी के ही श्रीनिवासन जैन को 'ट्रूथ वर्सज़ हाइप' और अन्य कार्यक्रमों की श्रृखंला द्वारा खोजी कार्य के लिए दिया जाएगा।

समाचारों और फीचरों के वैकल्पिक स्रोत के रूप में अपना प्रभाव तेजी से बढ़ाने के लिए 'स्क्रॉल डॉट इन' को 'न्यूज स्टार-अप ऑफ दि ईयर' पुरस्कार दिया जाएगा।

विज्ञप्ति के मुताबिक, रेडइंक अवॉर्ड्स का निर्णय हाल में हुआ है, जिसमें 10 श्रेणियां शामिल हैं। वर्ष 2014 में उत्कृष्ट और प्रभावशाली समाचार करने के लिए 24 पत्रकारों को 30 अप्रैल को डॉ रॉय, जैन, गोस्वामी और स्क्रॉल डॉट इन के साथ पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरस्कारों के लिए प्रिंट्र, ऑनलाइन श्रेणी के लिए 800 से ज्यादा प्रविष्टियां आई थी और टीवी पत्रकारों की करीब 250 खबरें आई थी।