NDTV के रवीश रंजन शुक्ला 'रामेश्वरम हिन्दी पत्रकारिता पुरस्कार' से सम्मानित

इस साल लॉकडाउन में मजदूरों पर उनके जरिए की गई रिपोर्टिंग हो या बिहार के चुनाव में जमीनी मुद्दों को उठाने की बात. लंबे समय से वो बुंदेलखंड की समस्याओं पर भी जमीनी पत्रकारिता करते रहे हैं.

NDTV के रवीश रंजन शुक्ला 'रामेश्वरम हिन्दी पत्रकारिता पुरस्कार' से सम्मानित

NDTV के पत्रकार रवीश रंजन शुक्ला

नई दिल्ली:

रामेश्वरम संस्थान झांसी की तरफ से हर साल की तरह इस साल प्रतिष्ठित पत्रकार एवं समाजसेवी स्व. रामेश्वर दयाल त्रिपाठी जी की पुण्य स्मृति में हिन्दी पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने के लिए NDTV इंडिया के वरिष्ठ विशेष संवाददाता रवीश रंजन शुक्ला को रामेश्वरम हिन्दी पत्रकारिता पुरस्कार देने की घोषणा की गई है.


रामेश्वरम संस्थान झांसी के अध्यक्ष डा. सुधांशु त्रिपाठी ने बताया कि वर्ष 2020 के लिए निर्णायक समिति ने कई प्रतिष्ठित अखबार और चैनलों में काम कर चुके और वर्तमान में NDTV इंडिया में कार्यरत रवीश रंजन शुक्ला को देने की घोषणा की है. इस साल लॉकडाउन में मजदूरों पर उनके जरिए की गई रिपोर्टिंग हो या बिहार के चुनाव में जमीनी मुद्दों को उठाने की बात. लंबे समय से वो बुंदेलखंड की समस्याओं पर भी जमीनी पत्रकारिता करते रहे हैं. इन सब आधार पर ही उनका चयन रामेश्वरम हिन्दी पत्रकारिता पुरस्कार के लिए किया गया है.

3gqg6lio

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रवीश रंजन मूल रूप से बहराइच के रहने वाले हैं और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से परास्नातक की डिग्री की पढ़ाई पूरी की है. इलाहाबाद, जालंधर, पटियाला, जोधपुर, झांसी, गोरखपुर समेत दिल्ली में बीते 14 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं.