पुलिस और ट्रक ड्राइवरों के बीच झड़प में एक एसीपी सहित पांच पुलिसवाले घायल

नवी मुंबई:

नवी मुंबई से सटे उरण में पुलिस और ट्रक ड्राइवरों के बीच झड़प में एक एसीपी सहित पांच पुलिसवाले घायल हो गए। घटना जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट के करीब सोनारी गांव में हुई। वारदात में उग्र ट्रकवालों ने पुलिस की एक जीप को भी आग के हवाले कर दिया।

ट्रक ड्राइवर गेटवे टर्मिनल ऑफ इंडिया के रवैये से नाराज़ थे। दरअसल जीटीआई प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच वेतन में बढ़ोतरी को लेकर मतभेद चल रहा था, जिसकी वजह से ट्रक ड्राइवर लगभग तीन दिनों से रास्ते पर ही खड़े थे, मूलभूत सुविधाओं के बग़ैर उनका गुस्सा भड़क गया। उन्होंने जीटीआई के गेट पर जाकर धरना देना शुरू कर दिया, पुलिसवाले जब नाराज़ ट्रक ड्राइवरों को हटाने आए तो पुलिसवालों के साथ उनकी झड़प हो गई।

न्वाहा शेवा पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर राजेश देवरे ने एनडीटीवी को बताया हमें लगता है कि हमले के पीछे कुछ नाराज़ ट्रक वाले थे। शायद उन्होंने शराब पी रखी थी, हमने कुछ आरोपियों को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा है।

नवी मुंबई के पुलिस कमिश्नर केएल प्रसाद भी फौरन घटना स्थल पर पहुंचे, एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा हमारी प्राथमिकता सड़क पर खड़े ट्रक हटाकर ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाना है। हम तनाव बढ़ाना नहीं चाहते, हम उन ट्रक वालों से संपर्क करने की कोशिश में हैं, जो ट्रक रास्ते में खड़ा करके भाग खड़े हुए हैं।

हालात काबू में करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने जेएनपीटी के अधिकारियों के साथ बैठक भी की, किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स की एक कंपनी और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को भी तैनात किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे ये अभी तक साफ नहीं है कि क्या ट्रक वालों को किसी ने पुलिस पर हमला करने के लिए उकसाया या इस घटना में स्थानीय गांववाले भी शामिल थे।