NDTV Khabar

सुरक्षा बलों को सभी जरूरी साजो-सामान से लैस करना जरूरी : अरुण जेटली

जेटली ने कहा कि समूचे देश को सशस्त्र बलों में विश्वास है जो दुनिया की कुछ बेहतरीन परंपराओं में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुरक्षा बलों को सभी जरूरी साजो-सामान से लैस करना जरूरी : अरुण जेटली

हैदराबाद में अरुण जेटली ने जमीन से हवा में मार करने वाली लंबी दूरी की एक मिसाइल भारतीय नौसेना को सौंपी

हैदराबाद:

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारत की भौगोलिक स्थिति और उसके सामने मौजूद 'कई खतरों' के मद्देनजर खुद की रक्षा करने के लिए देश को हमेशा तैयार रहना होता है और यही हमारा सबसे बेहतर बचाव है. जेटली ने जरूरी साजो-सामान से सुरक्षा बलों को लैस करने की जरूरत पर भी बल दिया. उन्होंने कहा, 'मौजूदा भू-राजनीतिक स्थिति में हम ऐसी जगह स्थित हैं जहां हमारे सामने कई खतरे हैं और उन खतरों का सामना करने के लिए हमारी तैयारी ही सबसे बेहतर बचाव है. ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जिसे हम इसके दायरे में नहीं रखें.' रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे जेटली ने कहा कि समूचे देश को सशस्त्र बलों में विश्वास है जो दुनिया की कुछ बेहतरीन परंपराओं में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने कहा कि अपनी तैयारियों के हिस्से के तौर पर हमें अपने सुरक्षा बलों को सभी जरूरी साजो-सामान से लैस करने की जरूरत है.
यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा, अब जम्मू-कश्मीर से भागने लगे हैं आतंकवादी

टिप्पणियां

जेटली हैदराबाद में जमीन से हवा में मार करने वाली लंबी दूरी की एक मिसाइल को भारतीय नौसेना को सौंपने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. भारतीय प्रतिभा की तारीफ करते हुए जेटली ने कहा कि स्थानीय मानव संसाधन अब इतने काबिल हैं, कि वे कम कीमत पर अन्य विकसित अर्थव्यवस्थाओं को सेवाओं की पेशकश कर रहे हैं.


VIDEO: किसी भी चुनौती का सामना कर सकती है सेना: जेटली
उन्होंने कहा, 'विकसित दुनिया में शायद ही कोई ऐसा देश है जहां भारत की प्रतिभाएं नहीं दिखती हों, चाहे यह चिकित्सा का क्षेत्र हो या फिर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी का. लिहाजा, हमारे पास न सिर्फ मानव संसाधन का बड़ा समूह है बल्कि हमारे पास अतिरिक्त संसाधन है जो अन्य देशों में भी सेवाएं देते हैं.' रक्षा मंत्री ने कहा कि दुनिया की अन्य अर्थव्यवस्थाओं की तुलना में भारत के संसाधन बहुत प्रतिस्पर्धी कीमत पर उपलब्ध हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement