3 देशों के आपसी रिश्तों में उलझी नेपाल की महिलाओं से गैंगरेप की जांच

3 देशों के आपसी रिश्तों में उलझी नेपाल की महिलाओं से गैंगरेप की जांच

सऊदी राजनयिक के घर से छुड़ाई गई नेपाली महिलाएं

नई दिल्‍ली:

गुरुवार को सउदी अरब दूतावास के सामने महिला संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। नेपाल की दो महिलाओं को बंधक बना गैंगरेप करने का मामला तूल पकड़ रहा है। जबकि गुड़गांव पुलिस ने इसकी एफआईआर समेत दूसरी जानकारियां विदेश मंत्रायल को सौंप दी हैं।

मामला विदेश मंत्रालय से जुड़ा होने की वजह से पुलिस अब इसपर खुलकर बोलने से बच रही है। इस बीच नेपाली दूतावास के अधिकारी गुड़गांव पुलिस कमिश्नर ने मिलने पहुंचे। अधिकारियों ने कहा कि वो पता करने आये थे कि जांच कहां तक पहुंची है। दोनों महिलाओं को गुड़गांव के ही एक फ्लैट से रिहा कराया गया था, बाद में वहीं के अस्पताल में उनका मेडिकल भी कराया गया।

उधर सऊदी अरब दूतावास ने सारे आरोपों को खारिज़ करते हुए हा है कि किसी राजनयिक के घर पर पुलिस कार्रवाई, कूटनीतिक समझौते के खिलाफ है। एनडीटीवी सूत्रों के मुताबिक नेपाल सरकार सऊदी राजनयिक के खिलाफ़ कार्रवाई के लिए भारत सरकार पर दबाव बना रही है।

नेपाल और अंतरराष्ट्रीय संगठन संगीन अपराध को लेकर दबाव बना रहे हैं लिहाजा भारत अभी नेपाल और सऊदी सरकार के बीच फंसा दिख रहा है। ऐसे में सवाल है कि क्या भारत राजनयिक पर कारर्वाई के लिए वहां की सरकार से राजनयिक सुरक्षा हटाने को कहेगी। इस बीच पीड़ित महिलाओं को गुरुवार सुबह नेपाल भेज दिया गया है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com