NDTV Khabar

पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा, बरामद हुई M4 राइफल

इसके पास से M4 राइफल मिली है जिसका इस्तेमाल अफ़ग़ानिस्तान में नॉटो सेना करती आई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा मुठभेड़ में मारा गया जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर का भतीजा, बरामद हुई M4 राइफल

मसूद अजहर के भतीजे के पास बरामद हुआ अत्याधुनिक हथियार

श्रीनगर: पुलवामा में कल मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक तल्हा राशिद जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मसूद अज़हर का भतीजा है. इसके पास से M4 राइफल मिली है जिसका इस्तेमाल अफ़ग़ानिस्तान में नॉटो सेना करती आई हैं. पुलिस ने कहा, ‘‘यह मालूम हुआ है कि पुलवामा के अगलार में मुठभेड़ में मारे गए दो विदेशी समेत तीन आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद सरगना मौलाना मसूद अजहर का भतीजा तल्हा रशीद है.’’ विक्टर बल के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल बी एस राजू ने कहा कि ऐसी रिपोटें हैं कि मारे गए आतंकवादियों में अजहर का भतीजा भी शामिल है. बहरहाल, यह पुलिस जांच का विषय है.

आतंकी मसूद अजहर के मामले में चीन ने इस बार 'आमराय' के बहाने डाला अड़ंगा

टिप्पणियां
गत रात अगलार इलाके में भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. सुरक्षाबलों ने दो एके-47 राइफल के अलावा एम4 राइफल भी बरामद की, जिसका अफगानिस्तान और इराक में युद्ध में ज्यादातर अमेरिकी सेना इस्तेमाल करती है. वहीं आर्मी चीफ विपिन रॉवत ने कहा है कि  चाहे वो मसूद अजहर का भतीजा हो या कोई और हमारा मकसद है आतंकवाद को समाप्त करना रहै और हम आतंकवाद के खिलाफ करवाई कर रहे हैं, आतंकवादी कोई भी हो किसी भी मजहब का हो हमें उससे कोई मतलब नही है और इस तरह के अभियान होते रहेंगे. जो गन बरामद हुई है वो इस बात का संकेत है की आतंकिवादियो को सीमा पार से समर्थन मिल रहा है.

वीडियो : जैश-ए-मोहम्मद के सरगना का भतीजा ढेर
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के भतीजे के मारे जाने के दावे की जांच के अलावा पुलिस इसकी भी जांच करेगी कि अमेरिका में निर्मित राइफल कश्मीर कैसे पहुंची. खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने पहली बार मृतक पाकिस्तानी आतंकवादी को अपना माना है. अब मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे शव को भी स्वीकार करें.’’ 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement