जापान में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हुए नेस वाडिया को दो साल की कैद : रिपोर्ट

नेस वाडिया को मार्च महीने की शुरुआत में उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था.

जापान में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार हुए नेस वाडिया को दो साल की कैद : रिपोर्ट

Ness Wadia Jailed: नेस वाडिया की जेब से लगभग 25 ग्राम चरस बरामद हुई थी.

नई दिल्ली:

उद्योगपति नुस्ली वाडिया के पुत्र तथा भारत के सबसे धनी व्यापारिक घरानों में से एक के वारिस नेस वाडिया (Ness Wadia) को जापान में एक स्की ट्रिप के दौरान ड्रग्स रखने के लिए सज़ा सुनाई गई है. फाइनेंशियल टाइम्स में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक, 283 साल पुराने वाडिया ग्रुप के वारिस तथा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) टीम के सह-मालिक नेस वाडिया को मार्च महीने की शुरुआत में उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोस एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था.

सरकारी ब्रॉडकास्टर NHK के स्थानीय होक्काइडो स्टेशन पर जारी संक्षिप्त ख़बर के मुताबिक, नेस वाडिया (Ness Wadia) की ओर न्यू चिटोस एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारियों का ध्यान खोजी कुत्तों ने दिलाया था, और तलाशी लिए जाने पर उनकी पतलून की जेब से लगभग 25 ग्राम चरस बरामद हुई थी.

नेस वाडिया से जुड़े सवाल पर भड़कीं प्रीति जिंटा

वाडिया समूह की कई जानी-मानी इकाइयों में बॉम्बे डाइंग, बॉम्बे बर्मन ट्रेडिंग, बिस्कुट निर्माता कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज़, बजट एयरलाइन गोएयर शामिल हैं, और इसके अलावा वह किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के सह-मालिक भी हैं. कंपनी का कुल बाज़ार मूल्यांकन 13.1 अरब अमेरिकी डॉलर आंका गया है.

बंबई हाईकोर्ट ने नेस वाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ के मामले को किया खारिज 

सप्पोरो में कोर्ट के एक अधिकारी ने फाइनेंशियल टाइम्स को बताया कि नेस वाडिया ने ड्रग्स की मिल्कियत कबूल की थी, लेकिन कहा था कि वह उनके निजी इस्तेमाल के लिए थी. जापान में नारकॉटिक्स (मादक द्रव्यों) से जुड़े कानून सख्त हैं, और आजकल उन्हें ज़्यादा सख्ती से लागू किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

20 मार्च को औपचारिक तौर पर आरोपी बनाए जाने से पहले नेस वाडिया (Ness Wadia) ने कुछ वक्त हिरासत में बिताया था, और कोर्ट में सुनवाई से पहले भी उन्होंने अज्ञात समय हिरासत में बिताया. सप्पोरो जिला अदालत ने नेस वाडिया (Ness Wadia) को दो साल कैद की सज़ा सुनाई है, जिसे पांच साल के निलंबित कर दिया गया है.

 (इनपुट IANS से)