'अतुल्य भारत' का ब्रांड एम्बैसेडर नहीं बनाए जाने की खबरों पर यह बोले बिग बी...

'अतुल्य भारत' का ब्रांड एम्बैसेडर नहीं बनाए जाने की खबरों पर यह बोले बिग बी...

अभिनेता अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

मुंबई/नई दिल्ली:

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 'अतुल्य भारत' अभियान के लिए सरकार द्वारा उनकी सेवा लेने के रुख में बदलाव से जुड़ी अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए कहा कि इस काम के लिए उनसे 'औपचारिक रूप' से संपर्क नहीं किया गया है। गौरतलब है कि हाल में पनामा पेपर्स मामले में अमिताभ का नाम प्रमुखता से सामने आया था।

(पढ़ें : पनामा पेपर्स में घिरे बिग बी अभी नहीं बनाए जाएंगे 'अतुल्य भारत' का चेहरा : सूत्र)

'मीडिया की अटकलें बेमानी'
उन्होंने कहा, "मीडिया 'अतुल्य भारत' के लिए मेरे ब्रांड एम्बैसेडर होने के संबंध में सवाल पूछ रहा है। मैं बताना चाहूंगा कि मुझसे इस कार्य के लिए औपचारिक रूप से संपर्क नहीं किया गया है।' 73 साल के अमिताभ ने एक बयान में कहा, 'जहां तक मेरी बात है, इसके जारी ना रहने को लेकर मीडिया की अटकलें इसलिए प्रासंगिक नहीं हैं।' अमिताभ के स्पष्टीकरण से पहले पर्यटन मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार ऐसी खबरें आ रही थीं कि पनामा पेपर मामले में नाम सामने आने के बाद एम्बैसेडर की भूमिका के लिए उनके नाम पर फैसले को टाल दिया गया है।

'पनामा पेपर मामले में अपने पहले के बयान पर कायम'
अमिताभ ने कहा, 'पनामा खुलासों को लेकर मैं कहना चाहूंगा कि मीडिया मुझे सवाल पर सवाल भेज रही है। मैं विनम्रतापूर्वक उनसे अनुरोध करना चाहूंगा कि वे सवाल सीधे भारत सरकार को भेजे, कानून का पालन करने वाले नागरिक के तौर पर मैंने अपना जवाब भेज दिया है और ऐसा करता रहूंगा।' उन्होंने कहा कि वह पनामा पेपर लीक में उनके नाम का दुरुपयोग किए जाने संबंधी अपने पूर्व के बयान पर कायम हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)