नोएडा में मिले 87 कोरोना पॉज़िटिव मरीज, जिले में 3298 लोग हो चुके हैं अब तक संक्रमित

 प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार की शाम जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान गौतमबुद्ध नगर में 87 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 3298 पहुंच गया है.

नोएडा में मिले 87 कोरोना पॉज़िटिव मरीज, जिले में 3298 लोग हो चुके हैं अब तक संक्रमित

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन के लिए शुक्रवार का दिन कुछ सुकून भरा रहा. एक ही दिन में 87 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. हालांकि 85 मरीजों ने कोरोना से जंग जीतकर हौसला भी दिया है. जिले में फिलहाल 1008 एक्टिव मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. कोविड-19 के संक्रमण से जिले में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार की शाम जारी आंकड़े के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान गौतमबुद्ध नगर में 87 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 3298 पहुंच गया है.

जिले में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 31 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले के प्रशासन के लिए यह बड़ी राहत की खबर है कि हर दिन संक्रमित लोग कोरोना को हराकर अपने घरों को लौट रहे हैं. शुक्रवार को 85 लोग मौत को मात देकर अपने घर चले गए. इसके साथ ही जिले में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 2221 हो गई है. जबकि 1008 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है.

कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए इसके फैलते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए शुक्रवार 10 जुलाई से 13 जुलाई पुनः लॉक डाउन लगा दिया गया है.ये लॉक डाउन 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉक डाउन किया गया I इस दौरान सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाज़ार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय बन्द रहेंगे, आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच कोविड-19 के के कारण जनपद गौतम बुद्ध नगर में लगाई धारा 144 व लॉकडाउन का उल्लघन कराने के लिए पुलिस ने 200 चेकिंग बिन्दुओ पर 24 घंटे बैरियर लगाकर सघन जांच अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने एक मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि मंगलवार को 3501वाहनों की जांच की गयी और 1765 वाहनों का चालान काटा गया जबकि 4 वाहनों को जब्त कर लिया गया. उन्होंने बताया कि 85700 रूपया पुलिस ने जुर्माने के रूप में वसूला है.