NDTV Khabar

जब बिरयानी छोड़कर भाग गया था अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, पढ़ें- पूरा किस्सा

बकौल बी वी कुमार जब उसका सामान गुजरात मे लल्लू जोगी के फार्म हाउस में उतरने वाला था तब हमने वहां छापा मारा. वो अपना सामान और बिरयानी छोड़कर भाग खड़ा हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई:

अंडरवर्ल्ड डॉन और अंतरराष्ट्रीय आतंकी दाऊद इब्राहिम अपने दुश्मनों के दिलों में खौफ भरने के लिए जाना जाता है, लेकिन एक समय था जब वह पकड़े जाने के डर से बिरयानी छोड़कर भाग गया था. दाऊद से जुड़ी ऐसी कई अनसुनी बातों को सामने लाए हैं DRI के पूर्व डायरेक्टर जनरल बी वी कुमार अपनी किताब 'DRI एंड द डॉन्स' में. बकौल बी वी कुमार जब उसका सामान गुजरात मे लल्लू जोगी के फार्म हाउस में उतरने वाला था तब हमने वहां छापा मारा. वो अपना सामान और बिरयानी छोड़कर भाग खड़ा हुआ. बी वी कुमार के मुताबिक  शुरुआती दिनों में दाऊद एक सामान्य अपराधी था. फिल्मों में उसे जैसा मज़बूत कदकाठी का पहलवान जैसा दिखाया जाता है वैसा तो बिल्कुल नहीं था. इसलिए वो आलमजेब पठान जैसों का इस्तेमाल हत्या और डराने धमकाने के लिए करता था लेकिन बाद में दोनों में दुश्मनी हो गई. 

टिप्पणियां

दाउद इब्राहिम का पुश्तैनी घर होगा नीलाम, यहीं बीता है अंडरवर्ल्ड डॉन का बचपन


आलमजेब ने दाऊद पर दो बार कातिलाना हमला किया. एक बार दाऊद के गर्दन को गोली छूकर भी निकल गई लेकिन वो गोली आलमजेब की ना होकर खुद दाऊद के साथी हाजी इस्माईल की थी जो गलती से चल गई थी. बी वी कुमार कहते हैं कि जब वो घायल हो गया था तब हमने उसे पकड़ लिया था और पूछताछ भी की थी. बाद में कोफेपोसा भी लगाया था. बी वी कुमार का दावा है कि दाऊद भी सामान्य अपराधी था लेकिन दूसरों से अलग दाऊद अपनी काली कमाई को बढ़ाने के लिए वकील और फाइनेंसियल एडवाइजर की मदद लेता था. उसका मकसद बस पैसा कमाना था लेकिन उसी कोशिश में आतंकी बन गया. आज वो करोड़पति ही नहीं अरबपति है और बड़े एंपायर को कंट्रोल कर रहा है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement