यह ख़बर 12 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में नई सरकार के बारे में निर्णय उप-राज्यपाल के विवेक पर : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में सरकार गठन के मुद्दे पर निर्णय उप-राज्यपाल को करना है और इससे गृह मंत्रालय का कुछ लेना-देना नहीं है।

सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'निर्णय उप राज्यपाल करेंगे। गृह मंत्रालय का इससे कुछ लेना देना नहीं है।' यह पूछे जाने पर कि क्या गृह मंत्रालय की ओर से उपराज्यपाल को सुझाव दिए गए हैं, उन्होंने कहा कि उनके या उनके मंत्रालय की ओर से कोई सुझाव नहीं दिए गए हैं।

उन्होंने कहा, 'मीडिया की खबरों के विपरीत कोई सुझाव नहीं मांगा गया था। इसलिए हमने कोई सुझाव नहीं दिया है। मैं आपको सच्चाई बता रहा हूं। यह पूरी तरह से उप राज्यपाल पर है कि वह (सरकार बनाने के लिए) किसे आमंत्रित करते हैं।' गत सप्ताह उस समय राजनीतिक गहमा गहमी शुरू हो गई थी जब उप-राज्यपाल नजीब जंग ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को पत्र लिखकर दिल्ली में नई सरकार गठन की संभावनाएं तलाशने की अनुमति मांगी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुद गृहमंत्री भी पहले कह चुके हैं कि भाजपा कोई भी निर्णय उप-राज्यपाल की ओर से औपचारिक प्रस्ताव मिलने के बाद करेगी, लेकिन इस बात से इनकार कर चुके हैं कि उनकी पार्टी खरीद फरोख्त में लिप्त है।