NDTV Khabar

तकनीकी गड़बड़ी के कारण उड़ान नहीं भर सका एयर इंडिया का विमान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तकनीकी गड़बड़ी के कारण उड़ान नहीं भर सका एयर इंडिया का विमान

एयर इंडिया का विमान.

नई दिल्ली: एयर इंडिया का एक विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण बुधवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना नहीं हो सका. इसमें 300 यात्री सवार थे. विमान के इंजनों में से एक में हाइड्रोलिक गड़बड़ी का पता चला था. एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्रियों को नजदीक के एक होटल में ठहराया गया है और अब यह विमान शाम पांच बजे उड़ान भरेगा.

प्रवक्ता ने बताया कि बोइंग 777-300 ईआर विमान के एक इंजन में हाइड्रोलिक गड़बड़ी के कारण यह उड़ान नहीं भर सका.

एयर इंडिया के विमान संख्या एआई 101 (नई दिल्ली से न्यूयॉर्क) को यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से एक बजकर चालीस मिनट पर उड़ान भरनी थी.

एक यात्री ने कहा, ‘‘सभी यात्री विमान में चढ़ चुके थे और यह उड़ान के लिए तैयार था लेकिन तभी इंजन में गड़बड़ी का पता चला.’’ तकनीकी खामी को सुधारने के लिए इंजीनियरों को बुलाया गया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ.

यात्री ने बताया, ‘‘हम सुबह छह बजे तक विमान में ही बैठे रहे. उसके बाद एयर लाइन के कर्मचारियों ने हमें होटल में भेजा.’’ प्रवक्ता ने बताया कि एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए एक अन्य विमान की व्यवस्था करने की कोशिश की जो संभव नहीं हुआ.

उन्होंने कहा कि इंजीनियर विमान को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और इसमें जल्द सुधार होने की उम्मीद है. यही विमान शाम पांच बजे न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भरेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement