यह ख़बर 05 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

16वीं लोकसभा में सांसदों का शपथ लेना जारी, पीएम मोदी, सोनिया, आडवाणी ने ली शपथ

नई दिल्ली:

16वीं लोकसभा के नव-निर्वाचित सांसदों को आज शपथ दिलाई जा रही है। सांसदों को शपथ प्रोटेम स्पीकर कमलनाथ दिला रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लालकृष्ण आडवाणी शपथ ले चुके हैं। सोनिया गांधी ने आज हिन्दी में शपथ ली।

अब कैबिनेट मंत्री लेंगे शपथ, फिर राज्यमंत्रियों के बाद राज्यों के नामों के वर्णक्रमानुसार सभी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी

 प्रोटेम स्पीकर लोकसभा के स्पीकर का चुनाव होने तक कार्यकारी स्पीकर के तौर पर काम करता है, हालांकि स्पीकर का चुनाव भी आज ही होना है और इस पद के लिए बीजेपी की इंदौर से सांसद सुमित्रा महाजन का नाम तय माना जा रहा है। स्पीकर पद के लिए सुमित्रा महाजन के चुनाव पर वेंकैया नायडू ने कहा है कि उन्होंने सभी पार्टियों से सुमित्रा महाजन की उम्मीदवारी पर बातचीत की है और सभी ने सहमति जताई है।

उल्लेखनीय है कि सांसदों को पहले 4 जून को यह शपथ दिलाई जानी थी, लेकिन केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे के निधन की वजह से बुधवार को सदन की कार्यवाही को स्थागित कर दिया गया था। नए सांसदों को आज देर रात तक शपथ दिलाई जाएगी, जो शुक्रवार को भी जारी रहेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com