NDTV Khabar

अखबारों की सुर्खियां : लालू प्रसाद और पी चिदंबरम पर गाज, तीन तलाक पर सवाल

लालू के करीबियों और चिदंबरम के बेटे पर छापे, सुप्रीम कोर्ट में तीन तलाक के मामले की सुनवाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखबारों की सुर्खियां : लालू प्रसाद और पी चिदंबरम पर गाज, तीन तलाक पर सवाल
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

राजद नेता लालू प्रसाद यादव के परिजनों, करीबियों की संपत्तियों और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के ठिकानों पर आयकर व सीबीआई के छापों की खबर अखबारों के बुधवार के संस्करणों में सुर्खियों में हैं. इसके अलावा तीन तलाक के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई की खबर भी प्रमुखता से प्रकाशित की गई है. कोर्ट में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल ने सवाल उठाया कि भगवान राम के अयोध्या में पैदा होने पर सवाल नहीं तो तीन तलाक पर क्यों?    

एनसीआर में 25 स्थानों पर आयकर की छापेमारी, निशाने पर लालू प्रसाद
'प्रभात खबर' के पटना संस्करण में समाचार है - आयकर विभाग की विशेष टीम ने बेनामी संपत्ति के खिलाफ देश भर में एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है. नए बेनामी एक्ट, 2016 के अंतर्गत पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की जा रही है. मंगलवार को नई दिल्ली, गुड़गांव, रेवाड़ी, फरीदाबाद समेत एनसीआर के अन्य इलाकों में करीब 25 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई. इसमें करीब डेढ़ हजार करोड़ रुपये तक की संपत्ति सामने आने का संभावना है. जिनके यहां छापेमारी हुई है उनमें राजद सांसद प्रेमचंद गुप्ता के दोनों बेटों, पटना के चाणक्य होटल के मालिक विजय कोचर समेत प्रमुख लोग शामिल हैं, जो लालू प्रसाद के करीबी माने जाते हैं.      

 
lk

लालू यादव, चिदंबरम पर छापे
महाराष्ट्र के दैनिक 'लोकमत समाचार' में खबर है - सीबीआई और आयकर विभाग ने आज दो विपक्षी नेताओं - कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और राजद नेता लालू प्रसाद की संपत्तियों पर छापेमारी की. इसके साथ ही व्यापारियों की दर्जनों संपत्तियों पर भी छापेमारी की गई. यह कार्रवाई भ्रष्टाचार और बेनामी संपत्तियों पर कई शहरों में की गई छापेमारी के जरिए की गई. अखबार ने लिखा है कि 36 ठिकानों पर कार्रवाई की गई है. राजद प्रमुख पर 1000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का आरोप है. इसके अलावा लोकमत समाचार में तीन तलाक से संबंधित मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के समाचार को भी प्रमुखता से स्थान दिया गया है.  
 
jagran

लालू, चिदंबरम पर शिकंजा
जागरण ने लिखा है - मंगलवार को भारतीय राजनीति के दो बड़े नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई. आयकर विभाग ने एक हजार करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति रखने के आरोप में राजद प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिजनों और करीबियों के 22 ठिकानों पर छापे मारे. उधर, सीबीआई ने कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के 14 ठिकानों पर छापे मारे. कार्ति पर पीटर-इंद्राणी मुखर्जी से जुड़े मामले में छापा मारा गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement